मनोरंजन

केरल के सबरीमाला मंदिर पहुंचे अजय देवगन, 41 दिनों के व्रत के बाद किए भगवान अयप्पा के दर्शन

मुंबई, 13 जनवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। बॉलिवुड ऐक्टर अजय देवगन ने बुधवार को केरल के सबरीमाला मंदिर में भगवान अयप्पा के दर्शन किए। 41 दिनों की कठिन साधना व व्रत के बाद अजय देवगन सिर पर इरुमूड़ी लेकर सन्निधानम सबरीमाला पहुंचे। ‘सिंघम’ ऐक्टर का मंदिर से वीडियो सामने आया है जहां वह काले कपड़े पहने, मुंह पर मास्क लगाए और मंदिर में पूजा करते नजर आ रहे हैं।

बताया जा रहा है कि अजय देवगन ने भगवान अय्यपा के दर्शन के लिए कठिन नियमों का पालन किया। जैसे 41 दिन तक व्रत, काले कपड़े पहनना, ब्रह्मचर्य जीवन का पालन, नंगे पांव रहना, जमीन पर सोना, रोज शाम को पूजा और हमेशा गले में तुलसी की माला पहने रखना आदि। इन नियमों का पालन करने के बाद अजय देवगन ने सबरीमाला मंदिर में भगवान के दर्शन किए। इसके बाद पुजारियो ने ऐक्टर को प्रसाद दिया। छठज् की इस वीडियो में आप ऐक्टर को पूजा करते देख सकते हैं।

बुधवार को अजय देवगन भगवान के दर्शन कर वापस काम पर लौट आए। उन्होंने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें वह काले कपड़े और बिना जूते चप्पल पहने नजर आ रहे थे। कल तक माना जा रहा था कि ऐक्टर का ये किसी आने वाली फिल्म का लुक हो सकता है।

अजय देवगन से पहले बॉलिवुड में अमिताभ बच्चन से लेकर विवेक ओबेरॉय जैसे कई कलाकार इस कठिन पूजा को कर चुके हैं। बता दें 800 साल पुराना मंदिरा चारों तरफ पहाड़ियों से घिरा हुआ है। इस मंदिर में पहुंचे के लिए 18 पावन सीढ़ियों को पार करना होता है। इन 18 सीढ़ियों का का अलग अलग अर्थ भी है।

हर साल सबरीमाला मंदिर श्रद्धालुओं के लिए नवंबर से जनवरी के बीच खोला जाता है। इसके लिए भक्तों को 41 दिनों तक व्रत, साधना, संन्यासी जीवन के साथ साथ कई कठिन नियम का पालन करना होता है। सबरीमाला मंदिर में श्रद्धालु सिर पर पोटली लेकर जाते हैं जिसे इरुमूड़ी कहते हैं। इस पोटली में भगवान को अर्पित की जाने वाली चीजे होती हैं जिन्हें मंदिर में पुजारी को सौंप देते हैं।

बात करें अजय देवगन के वर्कफ्रंट की तो बताया जा रहा है कि वह साउथ की ‘कैथी’ फिल्म के हिंदी रीमेक में नजर आएंगे। इस फिल्म का नाम हिंदी में ‘भोला’ होगा। इसके अलावा अजय देवगन के पास रोहित शेट्टी की ‘सिघंम 3’, सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ थैंक गॉड जैसी कई फिल्में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *