खेल

शारजाह में तेज गेंदबाजों की तुलना में स्पिनरों को हिट करना मुश्किल: कार्तिक

शारजाह, 29 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा है कि शारजाह में तेज गेंदबाजों की तुलना में स्पिनरों को हिट करना मुश्किल है।

केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कम स्कोर वाले मुकाबले में तीन विकेट से जीत दर्ज की थी।

कार्तिक ने कहा, मेरे ख्याल से नितीश राणा अच्छा महसूस कर रहे थे। तथ्य यह है कि उन्होंने सोचा कि स्पिनर ललित यादव आएंगे तो उन्होंने खुद को उन शॉट्स के लिए तैयार किया।

उन्होंने कहा, उस स्टेज में हमारे बीच सिर्फ इस बात पर चर्चा हो रही थी कि हमें मैच को जीतना है। हमें सही इरादा रखना था जिससे हम इसके लिए जा सकें। अगर नहीं तो हम स्ट्राइर रोटेट करेंगे। यह पिच रोटेबल के लिए आसान नहीं थी। तथ्य तो यह है कि यहां तेज गेंदबाज की तुलना में स्पिनरों को हिट करना मुश्किल है।

कार्तिक ने कहा, नितीश ने जिम्मेदारी भरी पारी खेली। अच्छी बात यह थी कि वह अंत तक नाबाद रहे जो हमारे लिए काफी जरूरी था। उन्होंने जिस तरह दबाव झेला, यह देखना सुखद था कि वह परिपक्व हो गए हैं।

उन्होंने कहा, यह जरूरी है कि नितीश ऐसे ही खेलें क्योंकि उनमें ऐसा करने की क्षमता है। उनके जीवन में सबसे जरूरी है कि अगर वह राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना चाहते हैं तो उन्हें ऐसी पारियां खेलनी होंगी। उनमें ऐसा करने की प्रतिभा है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *