खेल

हार्दिक पांड्या ने की आशुतोष शर्मा की तारीफ, कहा- उनके भविष्य को लेकर खुश हूं

मुल्लांपुर, 19 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के खिलाफ जीत के बाद, मुंबई इंडियंस (एमआई) के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पीबीकेएस के बल्लेबाज आशुतोष शर्मा की जमकर तारीफ की।

आशुतोष ने 28 गेंदों में 61 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 61 रन बनाए और एक समय 77 रन पर 6 विकेट खो चुकी पंजाब की टीम को शशांक सिंह (41) और हरप्रीत बरार (21) के साथ मिलकर मैच में वापसी दिलाई, हालांकि उनकी बेहतरीन पारी बेकार गई और पंजाब 9 रन से मैच हार गई।

मैच के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा, आशुतोष अविश्वसनीय थे। इस तरह आना और खेलना और सहजता से लगभग हर गेंद को बल्ले के बीच से मारना यह अद्भुत है। मैं उनके और उनके भविष्य को लेकर बहुत खुश हूं।

हार्दिक ने आगे कहा, क्रिकेट का खेल बहुत अच्छा खेल है। मुझे लगता है कि इस मुकाबले में हर किसी की नसों का परीक्षण हो गया है। हमने खेल से पहले बात की थी कि इस खेल में हमारे चरित्र की जांच की जाएगी और मुझे नहीं लगता कि इसके अलावा कुछ और था। 193 के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब के 4 विकेट केवल 14 रन पर गिर गए और फिर जिस तरह से टीम ने वापसी की वह स्वाभाविक था आपको लगता है कि आप खेल में आगे हैं, लेकिन साथ ही, हम जानते थे कि आईपीएल में इस तरह के मैच तैयार करने की प्रवृत्ति होती है, जहां प्रतिद्वंद्वी वापसी कर सकता है और यह बिल्कुल वैसा ही था।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव के बेहतरीन अर्धशतक (53 गेंद 78 रन, 7 चौके 3 छक्के) और रोहित शर्मा (36), तिलक वर्मा (नाबाद 34) की पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 192 रन बनाए। पंजाब की ओर से हर्षल पटेल ने 3, कप्तान सैम करन ने 2 और कागिसो रबाडा ने 1 विकेट लिया।

जवाब में एक समय केवल 49 रन पर 5 विकेट खोकर संघर्ष कर रही पंजाब की टीम को आशुतोष शर्मा (28 गेंद 61 रन 2 चौके, 7 छक्का) और शशांक सिंह (25 गेंद 41 रन, दो चौके, 3 छक्का) ने वापसी कराने की काफी कोशिश की, लेकिन अंत में टीम 9 रन से मैच हार गई। पंजाब की टीम 19.1 ओवर में 183 रनों पर सिमट गई।

मुंबई की ओर से गेराल्ड कोएट्जी और जसप्रीत बुमराह ने 3-3, आकाश मधवाल, हार्दिक पांड्या और श्रेयस गोपाल ने 1-1 विकेट लिया। बुमराह को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *