खेल

कोलंबियाई साइकिल चालक मिगुएल एंजेल लोपेज अस्थायी रूप से निलंबित

आइगल, 26 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। इंटरनेशनल साइक्लिंग यूनियन (यूसीआई) ने मंगलवार को कोलंबियाई राइडर मिगुएल एंजेल लोपेज को संभावित डोपिंग रोधी नियम के उल्लंघन के लिए अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।

यूसीआई ने एक बयान में कहा, लोपेज, जो वर्तमान में कोलंबियाई टीम मेडेलिन-ईपीएम के हैं, को 2022 में गिरो डी’इटालिया से पहले के हफ्तों में प्रतिबंधित पदार्थ के उपयोग और कब्जे के संभावित उल्लंघन के बारे में सूचित किया गया है।

विश्व शासी निकाय ने कहा कि उसने 26 जून और 7 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (आईटीए) द्वारा प्रदान की गई जानकारी की समीक्षा के बाद अंतिम निर्णय आने तक राइडर को अस्थायी रूप से निलंबित करने का निर्णय लिया है।

निलंबन के बाद एक बयान में, लोपेज ने कहा कि उन्होंने ऐसे किसी भी आरोप को खारिज कर दिया है जो पेशेवर राइडर के रूप में उनके नाम और सम्मान को नुकसान पहुंचा सकता है, उन्होंने कभी भी किसी भी दवा या डोपिंग के लिए सकारात्मक परीक्षण नहीं किया है।

29 वर्षीय लोपेज ने पहले टूर डी फ्रांस और वुएल्टा ए एस्पाना के चरण जीते हैं और वह टूर डी सुइस और वोल्टा ए कैटालुन्या के पिछले विजेता हैं। उन्होंने हाल ही में कोलंबियाई राष्ट्रीय समय परीक्षण चैंपियनशिप जीती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *