व्यापार

टीटागढ़ रेल सिस्टम्स ने रेलवे घटक, उपप्राणाली व्यवसाय में प्रवेश के लिए एम्बर समूह के साथ किया समझौता

नई दिल्ली, 25 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कोलकाता स्थित टीटागढ़ रेल सिस्टम्स लिमिटेड (टीआरएसएल) ने भारत तथा विदेशों में रेलवे घटक और उप-प्रणाली व्यवसाय में उतरने के लिए एम्बर समूह के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

समझौते के तहत टीआरएसएल और एम्बर समूह अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी सिडवाल रेफ्रिजरेशन इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के जरिए नए रेलवे घटक व्यवसाय की स्थापना के साथ-साथ ताजा इक्विटी निवेश के लिए एसपीवी में समान नियंत्रण हासिल करने के लिए फायरमा (इटली) में 120 करोड़ रुपये तक का निवेश करेंगे।

कंपनी ने बीएसई को दी जानकारी में बताया, ‘‘टीटागढ़ रेल सिस्टम्स… और दिल्ली-एनसीआर का एम्बर समूह… एक संयुक्त उद्यम कंपनी/एसपीवी (विशेष प्रयोजन वाहन) के जरिए रेलवे घटक तथा उप-प्रणाली व्यवसाय में प्रवेश करने के लिए सहमत हुए।”

इस एसपीवी के जरिए रेलवे और मेट्रो के डिब्बों के विनिर्माण में इस्तेमाल किए जाने वाले महत्वपूर्ण रेलवे घटकों तथा उप प्रणालियों के निर्माण के लिए भारत में एक नया संयंत्र स्थापित किया जाएगा।

कंपनी के अनुसार, वह इटली सरकार की निवेश शाखा इनवितलिया द्वारा नए निवेश के साथ-साथ टीटागढ़ समूह के एक सहयोगी टीटागढ़ फायरमा एसपीए (इटली) में नए इक्विटी निवेश भी करेगी, जिसके लिए सैद्धांतिक मंजूरी पहले ही मिल चुकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *