खेल

भारत ने जीता टॉस, क्षेत्ररक्षण का फैसला

मोहाली, 22 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय कप्तान केएल राहुल ने शुक्रवार को यहां आईएस बिंद्रा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में आज टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।
राहुल कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में कप्तानी की भूमिका निभा रहे हैं। रोहित शर्मा को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के मद्देनजर पहले दो एकदिवसीय मैचों के लिए आराम दिया गया है।
राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने भी इसी कारण पहले दो मुकाबलों के लिए विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव को आराम दिया है। उनकी अनुपस्थिति में, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया है।
दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मुकाबले को विश्व कप से पहले एक अच्छे अभ्यास मैच के रूप में लेगी। कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने मध्यम गति के सीन एबॉट को टीम में शामिल किया है जो कि तेज गेंदबाजों के लिए उपयोगी रही मोहाली की पिच पर भारतीय बल्लेबाजों के सामने परेशानी पैदा कर सकते हैं।
टीमें
भारत: शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमरा, मोहम्मद शमी।
ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, जोश इंगलिस (डब्ल्यू), मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू शॉर्ट, पैट कमिंस (सी), सीन एबॉट, एडम जम्पा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *