खेल

भारत के फीफा एथलीट हांगझाऊ एशियाई खेलों के लिए रवाना; आधिकारिक ड्रा 22 सितंबर को

नई दिल्ली, 19 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित बहु-खेल टूर्नामेंटों में से एक में अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार, भारत के फीफा ऑनलाइन 4 स्टार चरणजोत सिंह और करमन सिंह ईए स्पोर्ट्स एफसी ऑनलाइन में प्रतिस्पर्धा करने के लिए हांगझाऊ के लिए रवाना हो गए हैं।

2018 में एक प्रदर्शन कार्यक्रम के रूप में प्रदर्शित होने के बाद, ईस्पोर्ट्स एशियाई खेलों 2022 में एक आधिकारिक पदक खेल के रूप में अपनी पूर्ण शुरुआत करेगा। दोनों एथलीटों ने एशियाई खेल 2022 के लिए हाल ही में आयोजित सीडिंग इवेंट के दौरान अपनी छाप छोड़ी, जिसमें चरणजोत सिंह ने दक्षिण एशियाई क्षेत्र में शीर्ष वरीयता हासिल की, जबकि करमन सिंह ने पांचवीं वरीयता हासिल की।

दोनों एथलीट, जो वैश्विक फीफा समुदाय में प्रसिद्ध नाम हैं, ने एस्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (ईएसएफआई) द्वारा आयोजित नेशनल ईस्पोर्ट्स चैंपियनशिप (एनईएससी) के फाइनल में पहुंचकर एशियाई खेल 2022 में अपना स्थान अर्जित किया।

टूर्नामेंट के करीब आने पर अपनी भावना व्यक्त करते हुए, चरणजोत सिंह ने कहा: “जैसे-जैसे टूर्नामेंट नजदीक आ रहा है, यह अवास्तविक लगता है कि एशियाई खेलों 2022 में भारत का प्रतिनिधित्व करने का सपना आखिरकार वास्तविकता बन रहा है। करमन और मैं दोनों अपना प्रदर्शन करने के लिए लगातार प्रशिक्षण ले रहे हैं। इस मंच पर महाद्वीप के बेहतरीन खिलाड़ियों के खिलाफ कौशल दिखाने, अपने देश को गौरवान्वित करने और एक ऐतिहासिक पदक घर लाने के लिए दृढ़ हैं।”

“एशियाई खेल 2022 भारतीय ईस्पोर्ट्स के लिए खुद को वैश्विक मंच पर एक पावरहाउस के रूप में घोषित करने का एक बड़ा अवसर है। मैं टूर्नामेंट में पदक खेल के रूप में ईस्पोर्ट्स की पहली उपस्थिति में देश का झंडा उठाने वाले पहले एथलीटों में से एक होने पर सम्मानित महसूस करता हूं।” करमन ने कहा, “हम कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने और सफलता हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हैं।”

ईस्पोर्ट्स इवेंट 24 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चीन के हांगझाऊ ईस्पोर्ट्स सेंटर में आयोजित किया जाएगा और एथलीट सात अलग-अलग खिताबों में स्वर्ण पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। हालाँकि, भारत सात में से चार खिताबों में भाग लेगा: डोटा 2, ईए स्पोर्ट्स एफसी ऑनलाइन, लीग ऑफ लीजेंड्स, और स्ट्रीट फाइटर वी: चैंपियन संस्करण। सभी चार खिताबों के फिक्स्चर के संबंध में तारीखों और विरोधियों को निर्धारित करने के लिए आधिकारिक ड्रा 22 सितंबर को होगा। ईए स्पोर्ट्स एफसी ऑनलाइन के लिए फिक्स्चर नॉकआउट प्रारूप में होंगे और ग्रैंड फ़ाइनल 27 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। 21 देशों के कुल 34 एथलीट प्रतियोगिता में गौरव के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *