देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

पुरानी संसद में सांसदों का फोटो सेशन, दोपहर सवा एक बजे से शुरू होगी लोकसभा की कार्यवाही

नई दिल्ली, 19 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। राज्यसभा और लोकसभा के सदस्य संसदीय कार्यवाही के नये संसद भवन में स्थानांतरित होने से कुछ घंटे पहले एक सामूहिक तस्वीर खिंचवाने के लिए मंगलवार को पुराने संसद भवन के भीतरी प्रांगण में एकत्र हुए। लोकसभा बुलेटिन के अनुसार, राज्यसभा और 17वीं लोकसभा के सदस्यों की एक सामूहिक तस्वीर ली गई।

बुलेटिन के मुताबिक, तस्वीर के लिए उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एवं एच डी देवेगौड़ा पहली पंक्ति में बैठे।

एक अन्य बुलेटिन में बताया गया है कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे, केंद्रीय कैबिनेट मंत्री और लोकसभा में आठ एवं उससे अधिक, जबकि राज्यसभा में पांच एवं उससे अधिक सदस्यों वाले दलों के नेताओं, वरिष्ठ सदस्यों, सबसे उम्रदराज सदस्य, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा, लोकसभा एवं राज्यसभा के महासचिव को भी आगे की पंक्ति में बैठाया गया।

पुराने भवन के ‘सेंट्रल हॉल’ में समारोह के बाद संसदीय कार्यवाही नये भवन में स्थानांतरित हो जाएगी। लोकसभा की बैठक नये भवन में अपराह्न सवा एक बजे शुरू होगी। वहीं, राज्यसभा की कार्यवाही अपने नये कक्ष में अपराह्न सवा दो बजे आरंभ होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *