व्यापार

फोनपे स्मार्टस्पीकर्स का सेलिब्रिटी वॉयस फीचर

नई दिल्ली, 05 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। फोनपे ने आज अभिनेता अमिताभ बच्चन के सहयोग से अपने स्मार्ट स्पीकर पर अपनी तरह का पहला सेलिब्रिटी वॉयस फीचर लांच करने की घोषणा की। फोनपे ने यहां जारी बयान में कहा कि यह नई सुविधा भारत भर में फोनपे स्मार्टस्पीकरों को श्री बच्चन की विशिष्ट आवाज़ में ग्राहक भुगतान को पुष्टि करने की अनुमति देगी। यह उद्योग की पहली सेलिब्रिटी वॉयस सुविधा वर्तमान में हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध है, भविष्य में इसे अन्य भाषाओं में भी शुरू करने की योजना है।

फोनपे स्मार्ट स्पीकर एक साल पहले लांच हुआ है, और तब से, 19,000 पोस्टल कोड (देश के 90 प्रतिशत से अधिक को कवर करते हुए) में 40 लाख डिवाइस का उपयोग मर्चेंट पार्टनर द्वारा किया जा रहा है। श्री बच्चन की विशेषता वाली एक सेलिब्रिटी आवाज के शामिल होने से व्यापारियों और ग्राहकों दोनों के लिए भुगतान का अनुभव बेहतर होगा, जिससे यह पहले से कहीं अधिक इंटरैक्टिव हो जाएगा।

1) फोनपे फॉर बिजनेस ऐप खोलें
2) होम स्क्रीन पर स्मार्टस्पीकर सेक्शन में जाएं
3) ‘माय स्मार्टस्पीकर/मेरा स्मार्टस्पीकर’ के अंतर्गत, ‘माय स्मार्टस्पीकर वॉयस’ पर क्लिक करें।
4) पसंदीदा भाषा में श्री अमिताभ बच्चन की आवाज़ चुनें
5) आवाज एक्टिव करने के लिए ‘कन्फर्म’ पर क्लिक करें
6) डिवाइस कुछ ही घंटों में श्री बच्चन की आवाज में अपडेटेड भाषा के साथ रीबूट हो जाएगा

कुछ अन्य विशेषताएं जो फोनपे स्मार्टस्पीकर को बाज़ार में अलग बनाती हैं, उनमें पोर्टेबिलिटी, सबसे अच्छी बैटरी, सबसे शोर शराबे वाले वातावरण में भी शानदार ऑडियो स्पष्टता शामिल हैं। कॉम्पैक्ट और वर्सटाइल फॉर्म फैक्टर जो व्यापारियों को सबसे भीड़भाड़ वाले स्थानों में भी इसका उपयोग करने की अनुमति देता है। पहले फीचर फोन का उपयोग करने वाले व्यापारी एसएमएस पर बहुत अधिक निर्भर थे, लेकिन अब फोनपे स्मार्टस्पीकर के साथ, उनके भुगतान वेरिफिकेशन अनुभव को काफी आसान बना दिया गया है।

फोनपे स्मार्टस्पीकर्स कई भारतीय भाषाओं में वॉयस भुगतान सूचनाएं प्रदान करते हैं, जिसमें 4 दिनों तक की बैटरी लाइफ, समर्पित डेटा कनेक्टिविटी, उपयोग में आसानी के लिए एक समर्पित बैटरी स्तर एलईडी इंडिकेटर, कम बैटरी स्तर के लिए ऑडियो अलर्ट और आखिरी लेन-देन के लिए एक समर्पित रीप्ले बटन शामिल है। व्यापारियों को ऐसी सुविधा प्रदान करके, फोनपे बाजार में फोनपे के स्मार्टस्पीकरों को सफलतापूर्वक अपना रहा है, जिससे डिजिटल भुगतान में वृद्धि हो रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *