व्यापार

वित्त मंत्रालय का चिंतन शिविर केवड़िया के स्टेच्यू ऑफ यूनिटी में शुरू

नई दिल्ली, 21 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। वित्त मंत्रालय का चिंतन शिविर सोमवार को गुजरात के केवडिया स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी में शुरू हुआ। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड और वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी के साथ दो दिवसीय इस चिंतन शिविर की शुरुआत की।

सीतारमण ने वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड और वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी के साथ अमृतकाल के दौरान वित्त मंत्रालय की भूमिका पर आयोजित चर्चा में भागीदारी की। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परिकल्पना के अनुसार पंच प्रण को अपनाकर अमृतकाल के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कैसे पुनः उन्मुख हुआ जाए, इस पर चर्चा की गई। दो दिनों तक चलने वाले इस चिंतन शिविर में भारत को 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनाने की रूपरेखा सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड एवं वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी और कारपोरेट कार्य मंत्रालय तथा वित्त मंत्रालय के विभिन्न विभागों के 100 से अधिक वरिष्ठ अधिकारी और सचिव अमृतकाल के दौरान वित्त मंत्रालय की भूमिका पर इस शिविर में भागीदारी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *