खेल

मलेशिया से हारकर भी सेमीफाइनल में कोरिया

चेन्नई, 10 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। मलेशिया ने अज़राई अबुल कमाल के गोल की बदौलत एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी में बुधवार को कोरिया पर 1-0 से जीत दर्ज की। मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम पर खेले गये दिन के दूसरे मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिली, लेकिन 22वें मिनट में अबुल कमाल का गोल मलेशिया की जीत के लिये निर्णायक साबित हुआ।

इस हार के बावजूद कोरिया ने सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई कर लिया। पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी मलेशियाई टीम अगर दो गोल के अंतर से यह मुकाबला जीतती तो जापान को सेमीफाइनल का टिकट मिलता लेकिन हार का अंतर एक गोल होने के कारण कोरिया ने शीर्ष-4 में अपना स्थान पक्का कर लिया।

कोरिया के डिफेंस पर बेरोक हमला करने वाले मलेशिया के अब्दु मुहाजिर ने 22वें मिनट में अशरन हमसामी की ओर एक पास खेला। हमसामी ने दाहिनी बेसलाइन से गेंद को गोल की तरफ खेला, जहां बिना किसी डिफेंडर के खड़े अबुल कमाल ने गेंद को संयम के साथ नेट में पहुंचा दिया।

कोरिया ने अगले ही मिनट एक पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया, लेकिन वह खाता नहीं खोल सका। मलेशिया ने अपने बढ़त दोगुनी करने की कई कोशिशें कीं लेकिन दो पेनल्टी कॉर्नरों सहित कई मौके बनाने के बावजूद मलेशियाई खिलाड़ी गोल न कर सके। कोरिया आखिरी क्वार्टर में मलेशिया पर हावी रहा और सिर्फ एक गोल की हार के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *