देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

नगर परिषद परिसर में कर्मचारी और आयुक्त ने खुशी जाहिर करते हुए मिठाई बाटी

-: सक्षम भारत :-

अलवर नगर परिषद को नगर निगम का दर्जा मिल गया है ।इसके लिए राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। इस संबंध में आज नगर परिषद परिसर में कर्मचारी और आयुक्त ने खुशी जाहिर करते हुए मिठाई बाटी और ढोल नगाड़ों से नगर निगम बनाने का स्वागत किया । इस मौके पर कोई भी पार्षद और जनप्रतिनिधि मोजूद नहीं थे। इस अवसर पर नगर निगम के पहले आयुक्त बने मनीष फौजदार ने बताया कि वर्ष 2023 के बजट में मुख्यमंत्री ने अलवर नगर परिषद को नगर निगम बनाने की घोषणा की थी। आज वह सपना पूरा हो गया जिसके अधिसूचना जारी कर दी गई है ।
उन्होंने बताया कि 28 जुलाई को ही उन्हें सीनियर स्केल में प्रमोशन मिला था उसके बाद यह मुझे तोहफा मिला है । जिस तरह शहर का विकास हो रहा है उस तरह नगर निगम की आवश्यकता थी और यहां के लोगों ने और जनप्रतिनिधियों ने जो सपना देखा था वह पूरा हो गया है। नगर निगम बनने के बाद सरकार द्वारा दिए जाने वाले अनुदान में बढ़ोतरी होगी शहर की आवश्यकताओं को देखकर संसाधन बढ़ाए जाएंगे और अधिकारी और कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। जिससे यहां होने वाले कार्यों में तेजी आएगी ।
उन्होंने बताया कि जब बजट ज्यादा मिलेगा तो निश्चित रूप से अलवर शहर का विकास भी ज्यादा होगा। नगर निगम के कार्यालय कहां पर होगा के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठकर तय करेंगे और तत्पश्चात ही पता चलेगा कि नगर निगम का कार्यालय कहां हो।

रिपोर्ट:- अजय शर्मा, अलवर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *