खेल

एशेज एक हेवीवेट बॉक्सिंग मैच की तरह है : ब्रैंडन मैकुलम

लंदन, 01 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने द ओवल में पांचवें और अंतिम मैच के बाद एशेज श्रृंखला की तुलना दो हैवीवेट मुक्केबाजों के बीच मुकाबले से की, जिसमें दोनों पक्षों की जबरदस्त ताकत पर जोर दिया गया।

ओवल में पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड ने पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया को 49 विकेट से हरा दिया। इंग्लिश टीम की इस जीत के साथ ही इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई। हालांकि एशेज कलश ऑस्ट्रेलिया के पास ही रहा। सीरीज ड्रॉ पर खत्म होने के बाद इंग्लैंड के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम ने बड़ा बयान दिया है।

मैकुलम ने कहा, इस श्रृंखला का हिस्सा बनना अद्भुत है। विपरीत शैलियों वाली दो अविश्वसनीय क्रिकेट टीमें हेवीवेट बॉक्सिंग लड़ाई की तरह हैं। यह वाकई खास था मुझे इस बात पर बहुत गर्व है कि जिस तरह से हमारे लड़के पूरी सीरीज के दौरान हम जो करना चाहते हैं उसके प्रति बहुत मजबूत रहे।

मैकुलम ने स्टार तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की भी सराहना की, जिन्होंने श्रृंखला के अंत में अपने टेस्ट करियर को अलविदा कह दिया। इंग्लिश टीम के कोच ने कहा, ‘वह जो हासिल करने में सक्षम हुए हैं वह बिल्कुल आश्चर्यजनक है।’ टीम को ड्रेसिंग रूम में ब्रॉड की कमी खलेगी। इस गेंदबाज ने अपने करियर में जो मुकाम हासिल किया वो कुछ शब्दों में बताना मुश्किल है।

मैकुलम को अपने खिलाड़ियों और पहले दो टेस्ट हारने पर चुनौतीपूर्ण क्षणों में दिखाए गए जुझारूपन पर गर्व है। उन्होंने कहा, पिछले तीन मैचों में हमने जो देखा है उससे पता चलता है कि टीम वास्तव में काफी मजबूत हो गई है। हम जिस शैली की क्रिकेट खेलना चाहते हैं उसके लिए टीम अब पूरी तरह से तैयार हो गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *