देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

गृह मंत्री अमित शाह ने मप्र विधानसभा चुनाव की रणनीति पर किया मंथन

– गृह मंत्री अमित शाह नई दिल्ली के लिए रवाना, मुख्यमंत्री ने दी भावभीनी विदाई

भोपाल, 27 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। मध्य प्रदेश के दो दिवसीय प्रवास पर आए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को गुरुवार को सुबह भोपाल से नई दिल्ली के लिए रवाना हुए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां राजकीय विमानतल पर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भावभीनी विदाई दी। इस अवसर पर गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा तथा सांसद वीडी शर्मा भी उपस्थित थे।

केन्द्रीय गृह मंत्री शाह बुधवार को रात आठ बजे विशेष विमान से भोपाल आए थे। उन्होंने यहां रात 8.30 बजे से 12.30 तक तक पार्टी पदाधिकारियों की बैठक लेकर मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर मंथन किया। भाजपा के प्रदेश कार्यालय में करीब चार घंटे चली इस बैठक में अमित शाह ने प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव की रिपोर्ट के आधार पर सभी 230 विधानसभा सीटों के सियासी समीकरण की जानकारी ली। इस दौरान 11 जुलाई को हुई बैठक में दिए गए टास्क का फीडबैक भी लिया। देर रात तक मंथन के बाद अमित शाह ने भोपाल के ताज लेक फ्रंट होटल में रात्रि विश्राम किया गुरुवार सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे दिल्ली रवाना हो गए।

भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमित शाह ने प्रदेश के मालवा-निमाड़, ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड, विंध्य, महाकौशल और मध्य क्षेत्र की अलग-अलग नेताओं के साथ समीक्षा की। उन्होंने ग्वालियर-चंबल को लेकर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ अलग बात की, जबकि मालवा-निमाड़ का फीडबैक पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से लिया।

अमित शाह ने मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रोडमैप लगभग तय कर दिया है। इसी के तहत पार्टी प्रदेश में चार जगहों से विजय संकल्प यात्रा निकालने जा रही है। मुख्य यात्रा सितंबर महीने में उज्जैन से निकाली जाएगी। अभी इसकी तारीख तय नहीं हुई है। उज्जैन के अलावा ग्वालियर, चित्रकूट और जबलपुर से भी ये यात्राएं निकाली जाएंगी। इसमें प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेता शामिल रहेंगे। इसके अलावा 16 सदस्यीय चुनाव समिति गठित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *