देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

मोदी गुरुवार को राजस्थान दौरे पर सीकर आयेंगे

सीकर, 26 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को राजस्थान दौरे पर सीकर आयेंगे जहां वह सवा लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्र राष्ट्र को समर्पित करेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे।
श्री मोदी किसानों को लाभ पहुंचाने वाले एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में सवा लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्र राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री यूरिया गोल्ड-सल्फर लेपित यूरिया लॉन्च करेंगे। यह नीम लेपित यूरिया की तुलना में अधिक किफायती और प्रभावी होगा।
प्रधानमंत्री सीकर में पीएम किसान योजना के तहत लगभग 17 हजार करोड रुपए की किस्त जारी करेंगे। श्री मोदी डिजिटल वाणिज्य के ओपन नेटवर्क (ओएनडीसी) पर 1500 किसान उत्पादक संगठनों को शामिल किए जाने का शुभारंभ भी करेंगे।
श्री मोदी पांच नए मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे और सात मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला भी रखेंगे। इससे राजस्थान में स्वास्थ्य अवसंरचना के क्षेत्र में बड़ा विस्तार होगा।
श्री मोदी एस के मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करने के अलावा धौलपुर, चित्तौड़गढ़, सिरोही और श्रीगंगानगर मेडिकल कॉलेज का भी वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। इसी तरह बूंदी, सवाईमाधोपुर, करौली, झुंझुनू, बारां, टोंक और जैसलमेर की मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे।
प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए एसपीजी ने मोर्चा संभाल लिया है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर घुड़सवार के अलावा तीन हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए जा रहे हैं। सभा स्थल से एक किलोमीटर पहले ही सारे वाहनों को रोक दिया जाएगा। प्रधानमंत्री की सभा को सफल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने भी पूरे जोर-शोर के साथ तैयारी की है। प्रधानमंत्री का सीकर आने पर महिलाओं की ओर से कलश यात्रा निकालकर स्वागत किया जाएगा। इसके अलावा भाजपा के कार्यकर्ताओं ने गांवों में जनसंपर्क कर सभा में आने के लिए लोगों को पीले चावल भी वितरित किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *