खेल

नवरात्रि के कारण 14 अक्टूबर को हो सकता है भारत पाक मैच

नयी दिल्ली, 26 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में वनडे विश्व कप का बहुप्रतीक्षित मुकाबला नवरात्रि का पहला दिन होने के कारण एक दिन पहले 14 अक्टूबर को कराया जा सकता है जिससे दर्शकों को इंतजामात की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और बीसीसीआई ने पिछले महीने विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा की और इस मैच की मेजबानी अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम को दी।

इसके बाद से अहमदाबाद के लिये हवाई किराये और होटल की दरें आसमान को छूने लगी। अब मैच एक दिन पहले कराया जाता है तो दर्शकों की परेशानियों का कोई ठिकाना नहीं रहेगा।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ‘‘15 अक्टूबर को नवरात्रि का पहला दिन है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने राय दी है कि मैच एक दिन पहले कराया जाये क्योंकि इसके लिये भी भारी तादाद में सुरक्षाबल तैनात करना होगा।”

आईसीसी के एक सूत्र ने कहा, ‘‘इस पर आगे बात करनी होगी। अगर कोई बदलाव करना होगा तो उस पर बात की जायेगी।”

पता चला है कि मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही होगा लेकिन दर्शकों को फिर भी अपनी यात्रा के कार्यक्रम में बदलाव करना होगा।

भारत को विश्व कप का पहला मैच आठ अक्टूबर को चेन्नई में आस्ट्रेलिया से खेलना है।पाकिस्तान के दो मैच छह और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में होंगे। भारत . पाकिस्तान मैच एक दिन पहले कराये जाने से बाबर आजम की टीम को अभ्यास के लिये एक दिन कम मिलेगा।

इस बीच बीसीसीआई ने विश्व कप के मैचों की मेजबानी कर रहे सभी प्रदेश संघों की बैठक दिल्ली में शुक्रवार को बुलाई है। इसमें भारत और पाकिस्तान के मैच की तारीख में बदलाव पर भी बात होगी।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बुधवार को प्रदेश संघों को पत्र लिखकर विश्व कप के लिये कार्यसमूह के गठन के लिये कहा था।

शाह और बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी समेत बोर्ड के पांच पदाधिकारी सभी स्थानों की तैयारियों पर नजर रखेंगे जिनमें अभ्यास मैचों के मेजबान गुवाहाटी और त्रिवेंद्रम शामिल हैं।पदाधिकारियों में आईपीएल अध्यक्ष अरूण धूमल, बोर्ड के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी और शीर्ष परिषद के सदस्य प्रभतेज भाटिया के अलावा केएससीए सचिव ए शंकर शामिल हैं।

विश्व कप पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक दस स्थानों पर खेला जायेगा जिसमें दिल्ली, धर्मशाला, अहमदाबाद, हैदराबाद, मुंबई, पुणे, बेंगलुरू, लखनऊ, चेन्नई और कोलकाता शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *