खेल

मैकेंजी, मुकेश ने पदार्पण किया, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

ऑकलैंड, 20 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने उड़ानों जैसी व्यवस्थाओं का हवाला देते हुए कहा है कि वह दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला की तारीखों पर बातचीत करने को तैयार नहीं है, जिसकी मेजबानी बोर्ड अगले साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा और तारीखें पहले से ही लॉक की जा रही हैं।

न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर या बाहर कभी भी टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है। अपनी आगामी घरेलू गर्मियों में, वे बे ओवल, टौरंगा (4-8 फरवरी) और सेडॉन पार्क, हैमिल्टन (13-17 फरवरी) में प्रोटियाज के खिलाफ मुकाबला करेंगे। हालाँकि, इस सीरीज़ का दक्षिण अफ्रीका में एसए20 लीग के दूसरे सीज़न से टकराव हो रहा है।

4 से 17 फरवरी, 2024 तक होने वाले मैचों के लिए आवश्यक है कि दक्षिण अफ्रीका जनवरी के अंत में पहुंचे, लेकिन एसए20 के बाद के चरणों के साथ उनका टकराव होगा और सीएसए को पुनर्निर्धारण पर चर्चा करने की उम्मीद थी, लेकिन एनजेडसी का कहना है कि कार्यक्रम निर्धारित हैं, और जो एफ़टीपी के अनुसार है।

ये टेस्ट दो साल पहले घोषित होने के बाद से एफटीपी का हिस्सा रहे हैं। हमने सीएसए के साथ सहयोग किया है और तारीखों पर सहमति व्यक्त की है, जिन्होंने दौरे की पुष्टि की है, व्यवस्थाओं को स्वीकार किया है और कई हफ्तों से कार्यक्रम प्राप्त कर रहे हैं।

एनजेडसी के सार्वजनिक मामलों के प्रबंधक रिचर्ड बूक ने कहा, उड़ानों की पुष्टि हो गई है, अभ्यास खेल की तारीखों पर सहमति हो गई है, और हम टीम के आगमन का इंतजार कर रहे हैं। प्रोटियाज एक लोकप्रिय और मजबूत टेस्ट टीम है और हम उन्हें अपने घरेलू ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में देखते हैं।

टेस्ट श्रृंखला के एसए20 के साथ टकराव, जिसके लिए खिलाड़ियों को जनवरी के अंत में देश में रहना होगा, का मतलब है कि दक्षिण अफ्रीका को एक अस्थायी टीम मैदान में उतारने के लिए मजबूर किया जा सकता है क्योंकि उनकी पहली पसंद के अधिकांश खिलाड़ी घर पर फ्रेंचाइजी टी20 लीग में भाग लेंगे।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि दक्षिण अफ्रीका के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम और एसए20 दोनों के लिए बाध्य हैं, सीएसए ने जनवरी विंडो में खिलाड़ियों को एसए20 के पहले अधिकार की गारंटी दी है।

और इस तरह, खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के बजाय अपनी फ्रेंचाइज़ी के लिए खेलने के लिए बाध्य होंगे। सितंबर में एक एसए20 मिनी-नीलामी होगी, जिसमें लीग के लिए अधिक खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं और इससे सीएसए को एक स्पष्ट विचार भी मिलेगा। न्यूजीलैंड की यात्रा कौन कर सकता है।

दिसंबर के अंत से जनवरी की शुरुआत में घरेलू मैदान पर भारत के खिलाफ दो टेस्ट खेलने के बाद, न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला 2023-2025 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र में दक्षिण अफ्रीका की दूसरी श्रृंखला होगी।

रिपोर्ट में कहा गया है, यह समझा जाता है कि सीएसए के भीतर उस टीम की गुणवत्ता को लेकर गंभीर चिंताएं हैं जिसे दक्षिण अफ्रीका न्यूजीलैंड भेज सकेगा, लेकिन ऐसा कोई सुझाव नहीं है कि वे पूरी तरह से श्रेष्ठ टीम नहीं भेजेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *