खेल

मैकेंजी, मुकेश ने पदार्पण किया, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

पोर्ट ऑफ स्पेन, 20 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने गुरुवार को यहां क्वींस पार्क ओवल में दो मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

बाएं हाथ के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज किर्क मैकेंजी और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार क्रमशः वेस्टइंडीज और भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं। यह वेस्टइंडीज और भारत के बीच 100वां टेस्ट है, जो विराट कोहली के 500वें अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के साथ मेल खाता है।

टॉस जीतने के बाद ब्रैथवेट ने कहा कि तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल भी अंतिम एकादश में वापस आ गए हैं, रेमन रीफर और रहकीम कॉर्नवाल के लिए कोई जगह नहीं है।

वेस्टइंडीज के कप्तान ने कहा, पिच में थोड़ी नमी है जिसका हम उपयोग करना चाहते हैं। गेंदबाजी के लिहाज से हम अच्छे थे, हमें अनुशासित रहना जारी रखना होगा।

उन्होंने कहा, हमें पहले गेम को अपनी यादों से बाहर निकालना होगा और उनके गुणवत्तापूर्ण गेंदबाजों को अच्छी तरह से खेलना होगा। हमारी प्रतिद्वंद्विता बहुत आगे बढ़ गई है, हमने कुछ समय में एक भी मैच नहीं जीता है। ब्रायन लारा और सचिन को देखना हमेशा खुशी की बात थी। प्रशंसकों को और यादें देने की जरूरत है।

दूसरी ओर, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि मुकेश को अंतिम एकादश में रखा गया है क्योंकि शार्दुल ठाकुर की कमर में चोट है।

रोहित ने कहा, हम पहले बल्लेबाजी करना चाह रहे थे। अच्छी धूप भी है । जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, पिच धीमी होती जाएगी, इसलिए पहले बल्लेबाजी करना ठीक है।

उन्होंने कहा, प्रतिद्वंद्विता से बहुत सारी यादें जुड़ी हुई हैं, खासकर हमारे बल्लेबाज महान तेज गेंदबाजों के खिलाफ हाथ आजमाने की कोशिश कर रहे हैं। अब भी आपको परिणाम पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, खासकर बल्लेबाजों को। स्कोर करना आसान नहीं है। हमें बहुत सारी सकारात्मक चीजें मिली हैं और उम्मीद है कि सही परिणाम मिलेगा।

प्रसारकों द्वारा की गई पिच रिपोर्ट में कहा गया है कि 22 गज की दूरी मजबूत है और इस पर कोई घास नहीं है और उम्मीद है कि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, स्पिनरों को काफी मदद मिलेगी। डोमिनिका टेस्ट पारी और 141 रन से जीतकर भारत दो मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।

प्लेइंग इलेवन :

भारत: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जड़ेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार और मोहम्मद सिराज

वेस्टइंडीज: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), तेजनारायण चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, जर्मेन ब्लैकवुड, एलिक अथानाज़, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, जोमेल वारिकन और शैनन गेब्रियल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *