देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

ईलाज का निवा/मैक्स बूपा हेल्थ इंश्योरेंस ने नहीं दिया क्लेम

-: ऐजेंसी/सक्षम भारत :-

(वरिष्ठ संवाददाता) जबलपुर, रिवा हुजूर । धानेन्द्र प्रताप सिंह ने भविष्य की सोचकर हेल्थ बिमा करवाया था। इलाज में कैशलेस करने का वादा करने वाली बीमा कंपनियाँ आम लोगों के साथ खुलेआम लूट करने में लगी हैं। परेशान होकर पाॅलिसीधारक न्याय पाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं पर कंपनी के जिम्मेदार गोलमाल करने में लगे हुए हैं।
ऐसी ही शिकायत मध्यप्रदेश, रीवा हुजूर के रहने वाले धानेन्द्र प्रताप सिंह ने की है। बताया कि निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा पाॅलिसी ली थी। पाॅलिसी क्रमांक 33014681202300 का कैशलेस कार्ड भी बीमा कंपनी ने दिया था। धानेन्द्र मई 2023 में बीमार हो गए और चेक कराने पर डाॅक्टरों ने निमोनिया बताया। रीवा के निजी अस्पताल में भर्ती होकर इलाज कराना पड़ा। बीमा कंपनी की लिंक अस्पताल होने के कारण कैशलेस के लिए मेल किया तो बीमा अधिकारियों ने स्वीकृत कर दिया। बीमित की जब अस्पताल से छुट्टी होने लगी और पफाइनल बिल भेजा तो निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने अस्पताल का बिल अस्वीकृत कर दिया। मज़बूर बीमित को अपने पास से पूरा भुगतान करना पड़ा। बीमा कंपनी धानेन्द्र ने सारे दस्तावेज दिए पर बीमा अधिकारियों ने पफाल्स बिल होने का हवाला देकर नो क्लेम कर दिया।
बीमित का आरोप है कि निवा बूपा इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारी जालसाजी, धेखाध्ड़ी, 420बीसी कर रहे हैं। उनका कहना है कि वे अब मध्य प्रदेश राज्य उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग में मामले की शिकायत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *