देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

दिवंगतों को श्रद्धांजलि के बाद विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

रायपुर, 18 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज मौजूदा विधानसभा के सदस्य रहे विद्यारतन भसीन एवं अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा के सदस्य रहे भानुप्रताप सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ कार्यवाही कल तक के स्थगित कर दी गई।
विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने मानसून सत्र की कार्यवाही शुरू होते हुए वर्तमान विधानसभा में दुर्ग जिले की वैशाली नगर विधानसभा सीट से विधायक रहे विद्यारतन भसीन एवं अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा के सदस्य रहे भानुप्रताप सिंह के निधन की सूचना सदन को देते हुए दोनो के व्यक्तित्व एवं कृतित्व का उल्लेख किया।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्री भसीन को बहुत ही मिलनसार व्यक्ति बताते हुए कहा कि दलगत भावना से ऊपर उठकर उनके सभी से सम्बन्ध थे।उन्होने नागरिक सहकारी बैंक के अध्यक्ष के पद से अपने सार्वजनिक जीवन की शुरूआत की,और महापौर तथा दो बार विधायक चुने गए।उन्होने कहा कि गंभीर बीमारी से पीडित होने के बाद भी अस्पताल में मुलाकात के दौरान भी वह बहुत ही सहज थे।श्री बघेल ने श्री सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होने कला एवं संस्कृति की अपने परिवार की विरासत को आगे बढ़ाया।इसके साथ ही आदिवासी समाज के उत्थान के लिए उन्होने कार्य किया।
नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि श्री भसीन सहज एवं विनम्र व्यक्तित्व के धनी थे और भाजपा के निष्ठावान कार्यकर्ता थे।उन्होने श्री सिंह को श्रद्धाजंलि देते हुए कहा कि रायगढ़ का राजघराना संगीत के लिए जाना जाता था,जिस परम्परा को उन्होने आगे बढ़ाया। पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने कहा कि श्री भसीन 80 से सार्वजनिक जीवन में सक्रिय थे।वह लोकप्रिय एवं सभी वर्गों में मान्य नेता थे। अदिम जाति कल्याण मंत्री मोहन मरकाम,भाजपा सदस्य बृजमोहन अग्रवाल,अजय चन्द्राकर एवं डा.कृष्णामूर्ति बांधी ने भी दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि अर्पित की।
सदन में इसके बाद दो मिनट मौन रहकर दिवंगत नेताओं की शान्ति की प्रार्थना की गई और उनके सम्मान में कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *