व्यापार

शांतनु देशपांडे ‘मिशेलिन’ के भारतीय परिचालन के प्रबंध निदेशक नियुक्त

नई दिल्ली, 17 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। फ्रांस की टायर कंपनी ‘मिशेलिन’ ने शांतनु देशपांडे को अपने भारतीय परिचालन का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। वह पुणे में पदस्थ रहेंगे।

कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार, ‘मिशेलिन’ के साथ अपने 23 साल के कार्यकाल के दौरान देशपांडे ने भारत तथा उत्तरी अमेरिका, अफ्रीका, पश्चिम एशिया और एशिया जैसे कई अन्य क्षेत्रों में बिक्री व विपणन में कंपनी के लिए कई महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं।

देशपांडे बतौर ‘एरिया सेल्स मैनेजर’ 1999 में ‘मिशेलिन’ से जुड़े थे। उन्हें 2007 में भारत में विपणन निदेशक नियुक्त किया गया। उन्होंने 2012 से 2015 तक उत्तरी अमेरिका में ‘मिशेलिन’ की एक अनुषंगी कंपनी में उपाध्यक्ष (विपणन) के रूप में सेवाएं दीं।

बयान के अनुसार, वह 2015 से 2020 तक वह अफ्रीका, भारत और पश्चिम एशिया क्षेत्र के लिए निदेशक (विपणन बी2बी कारोबार) रहे। वह 2020 से बैंकॉक स्थित मिशेलिन समूह की ‘अरबन बिजनेस लाइन’ के लिए वैश्विक निदेशक (विपणन) के रूप में कार्यरत हैं।

‘मिशेलिन’ का मुख्यालय फ्रांस के क्लेरमोंट-फेरैंड में है। कंपनी 175 देशों में व्यापार करती है और 67 टायर उत्पादन सुविधाएं संचालित करती है। मिशेलिन ने 2022 में करीब 16.7 लाख टायर का उत्पादन किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *