मनोरंजन

‘गदर’ के खिलाफ था पूरा बॉलीवुड, सनी देओल ने किया खुलासा

मुंबई, 17 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। ‘गदर-2’ इस साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। यह 2 दशक पुरानी सुपरहिट ‘गदर-एक प्रेम कथा’ का सीक्वल है। ‘गदर-2’ में दर्शक एक बार फिर सनी देओल और अमीषा पटेल की जोड़ी को बड़े पर्दे पर देखेंगे। इसका टीज़र पिछले महीने ही रिलीज़ किया गया है और इसे दर्शकों से अपेक्षित प्रतिक्रिया मिली है।

टीजर से साफ है कि फिल्म का पहला भाग भारत-पाकिस्तान के बंटवारे पर आधारित था, जबकि सीक्वल 1971 के भारत-पाक युद्ध पर आधारित होगा। सनी देओल ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि जब ‘गदर-एक प्रेम कथा’ रिलीज होने वाली थी, तो बॉलीवुड में कई लोग इस फिल्म के खिलाफ थे।

सनी देओल ने कहा, “जब ‘गदर-एक प्रेम कथा’ रिलीज हुई, तो हमने कभी नहीं सोचा था कि लोग इसे इतना पसंद करेंगे। उस समय फिल्म इंडस्ट्री में कई लोगों ने इसे पंजाबी फिल्म समझकर नजरअंदाज कर दिया और इसे हिंदी में डब करने की मांग की। कई फिल्म वितरकों ने इसे खरीदने से भी इनकार कर दिया, लेकिन लोगों को फिल्म इतनी पसंद आई कि उन्होंने इसे अपने सिर पर ले लिया और दूसरों का मुंह बंद कर दिया। दर्शकों की प्रतिक्रिया के कारण ही हम आज अगला सीक्वल प्रस्तुत करने में सक्षम हैं।”

पहले पार्ट की तरह इस ‘गदर-2’ के लिए भी दर्शक उतने ही उत्साहित हैं। दोनों फिल्मों का निर्देशन अनिल शर्मा ने किया है। ‘गदर-2’ 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 22 साल पहले बना इतिहास खुद को दोहराएगा या नहीं यह तो वक्त ही बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *