देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

प्रधानमंत्री ने दिल्ली विश्वविद्यालय के तीन भवनों की आधारशिला रखी

नई दिल्ली, 30 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को दिल्लीा विश्व विद्यालय के शताब्दीं समारोह समापन कार्यक्रम में हिस्सा लिया और इस दौरान दिल्लीन विश्वरविद्यालय कंप्यूकटर सेंटर, प्रौद्योगिकी संकाय भवन और अकादमिक ब्लॉलक की आधारशिला रखी। ये भवन विश्ववविद्यालय के नॉर्थ कैंपस में बनाए जाएंगे।

इससे पहले, प्रधानमंत्री ने विश्वविद्यालय के अब तक के सफर पर आधारित एक प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। प्रधानमंत्री ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मेट्रो की सवारी की। उन्होंने लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन से दिल्ली विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन तक का सफर तय किया। इस दौरान प्रधानमंत्री को यात्रियों से संवाद करते देखा गया।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ”दिल्ली मेट्रो से दिल्ली विश्वविद्यालय के कार्यक्रम के लिए जाते समय। युवाओं को अपने सह-यात्री के रूप में पाकर खुश हूं।” प्रधानमंत्री ने अपनी इस यात्रा से जुड़ी तस्वीरें भी ट्विटर पर साझा कीं। दिल्लीप विश्व्विद्यालय की स्थाअपना एक मई 1922 को हुई थी। पिछले 100 वर्षों में विश्व विद्यालय का काफी विस्तावर हुआ है और अब इसमें 90 कॉलेज और 86 विभाग हैं। अब तब छह लाख से अधिक विद्यार्थी दिल्लीव विश्वीविद्यालय से डिग्री प्राप्त0 कर चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *