खेल

महाराष्ट्र आयरनमैन के खिलाड़ियों में भारत के लिए नियमित रूप से खेलने की क्षमता है : कोच गहलावत

जयपुर, 18 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। महाराष्ट्र आयरनमैन पहली बार आयोजित किए जा रहे प्रीमियर हैंडबॉल लीग में लगातार पांच मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है। यह टीम सेमीफाइनल के करीब पहुंच गई है। मुख्य कोच सुनील गहलावत अपने खिलाड़ियों के उम्दा प्रदर्शन से वास्तव में प्रभावित हैं और उनकी जमकर प्रशंसा की है।

कोच गहलावत ने बताया कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले सही सुविधाओं के बीच गमबॉल (अंतर्राष्ट्रीय इवेंट्स में इस्तेमाल होने वाला एक प्रकार का हैंडबॉल) के साथ ट्रेनिंग करने खिलाड़ियों के परफार्मेंस पर सकारात्मक असर पड़ा है।

सुनील गहलावत ने कहा, टूर्नामेंट की शुरूआत से पहले हमारा कैंप हमारे लिए काफी अहम था। महाराष्ट्र आयरनमैन में हमारे पास जिस तरह की सुविधाएं हैं, हमारे खिलाड़ी आमतौर पर ऐसी सुविधाओं के बीच गमबॉल के साथ ट्रेनिंग नहीं लेते हैं। खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग के दौरान अपना सब कुछ झोंक दिया और इसने टूर्नामेंट से पहले लय में आने में उनकी मदद की।

गहलावत ने कहा, हमने एक भी मैच नहीं गंवाया है, जो इस टीम की गुणवत्ता की कहानी बयां करता है। हर खिलाड़ी टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता है और दे भी रहा है। मुझे उम्मीद है कि हम आने वाले मैचों में अपना यह परफॉर्मेंस जारी रखेंगे।

लीग में शानदार परफार्मेंस के बाद, महाराष्ट्र के कई आयरनमैन खिलाड़ी सितंबर-अक्टूबर में हांगझाऊ में होने वाले आगामी एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के प्रति आश्वस्त हैं। कोच को भी भरोसा है कि टीम के कई खिलाड़ी एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होंगे।

गहलावत ने कहा, एशियाई खेलों के लिए ट्रायल से ठीक पहले लीग एक शिविर की तरह रही है और मुझे विश्वास है कि हमारे बहुत सारे खिलाड़ी भारत का प्रतिनिधित्व करने में सफल होंगे क्योंकि वे ऐसा करने में सक्षम हैं। हमारे कई खिलाड़ी पहले ही भारतीय हैंडबॉल टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और मुझे लगता है कि इनमें कुछ नए नाम भी जुड़ेंगे, जिन्हें इस साल अपने सपने को पूरा करने का मौका मिलेगा। हमारे खिलाड़ियों में काफी क्वालिटी है और वे बड़े स्तर पर खुद को साबित करने की कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *