व्यापार

अमेरिकी कंपनियों ने भारत की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दिया, वे अधिक योगदान के लिए हैं तैयार: अतुल केशप

वाशिंगटन, 13 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। अमेरिकी कंपनियों ने भारत की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और वे अधिक योगदान करने को तैयार हैं। एक शीर्ष अमेरिकी व्यापार पैरोकारी समूह के प्रमुख अतुल केशप ने यह बात कही।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 22 जून को अमेरिका की आधिकारिक राजकीय यात्रा से पहले वार्षिक भारत विचार शिखर सम्मेलन में केशप ने कहा कि अमेरिकी कंपनियां भारत की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन करती हैं और उनके राष्ट्रीय हितों के साथ खुद को जोड़ती हैं।

अमेरिका भारत कारोबारी परिषद (यूएसआईबीसी) के अध्यक्ष केशप ने कहा, ”हमारी कंपनियों ने भारत की प्रगति में पर्याप्त योगदान दिया है, और वे अधिक योगदान करने के लिए तैयार हैं। हम चुनौतियों को समझते हैं, और उसके अनुरूप काम करने लिए तैयार हैं।”

उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर भारत का उदय भारतीयों के लिए अच्छा है, अमेरिका के लिए अच्छा है और हर जगह मुक्त लोगों के लिए अच्छा है।

उन्होंने भारत के बारे में कहा, ”मेट्रो लाइनें, राजमार्ग और हवाईअड्डे देश भर में फैल रहे हैं। यह यहां के लोगों की आकांक्षाओं और अधिक समृद्ध भविष्य की ओर उनकी यात्रा का प्रतीक हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *