खेल

काइलियन एम्बाप्पे लगातार चौथी बार बने प्लेयर ऑफ द ईयर (अपडेट)

पेरिस, 29 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पेरिस सेंट जर्मेन के काइलियन एम्बाप्पे ने लगातार चौथे साल रिकॉर्ड लिग 1 प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब अपने नाम किया। वह 2019, 2021 और 2022 में लीग 1 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए। लगातार चार सीजन में ट्रॉफी जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने। एक और पेरिस सेंट-जर्मन के फॉरवर्ड ने लीग में 28 गोल और 5 असिस्ट किए।

एम्बाप्पे ने फ्रांस 24 के हवाले से कहा, यह खुशी की बात है, मैं हमेशा जीतना चाहता था, लीग के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराना चाहता था। लेकिन मैंने इतनी जल्दी जीतने की उम्मीद नहीं की थी।

ज्लाटन इब्राहिमोविक (2016), एडिन्सन कैवानी (2017), नेमार जूनियर (2018) और किलियन एम्बाप्पे (2019) के नक्शेकदम पर चलते हुए पेरिस सेंट-जर्मेन के एक खिलाड़ी ने लगातार सातवें वर्ष प्लेयर ऑफ द ईयर की ट्रॉफी जीती है।

इसी श्रेणी में पिछले सीजन में नामांकित, नूनो मेंडेस को यूएनएफपी 2023 लिग 1 यंग प्लेयर ऑफ द ईयर नामित किया गया था।

महज 20 साल की उम्र में, पुर्तगाली फुल-बैक ने कैपिटल क्लब के लिए रिकॉर्ड तोड़ 11 फ्रेंच चैंपियनशिप हासिल करने में बड़ी भूमिका निभाई, इसमें छह सहायता प्रदान की और 23 मैचों में एक गोल किया।

क्लब को दूसरे स्थान पर ले जाने और दो दशकों में पहली बार चैंपियंस लीग फुटबॉल में वापसी करने के बाद आरसी लेंस के फ्रेंक हाइज को सीजन का कोच नामित किया गया।

इसके अलावा, चार पीएसजी खिलाड़ियों एम्बाप्पे, अचरफ हकीमी, लियोनेल मेस्सी और मेंडेस को लीग 1 टीम ऑफ द ईयर में नामित किया गया है।

इस सत्र में 31 मैचों में 16 असिस्ट और 16 गोल के साथ मेसी को पहली बार सर्वश्रेष्ठ एकादश में नामित किया गया। मेंडेस ने लगातार दूसरे वर्ष प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ लेफ्ट-बैक का खिताब अपने नाम कर अपने सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी गोंग का अनुसरण किया।

स्ट्रासबर्ग में 1-1 से ड्रॉ के बाद, पीएसजी ने इतिहास रच दिया, क्योंकि उन्होंने शनिवार को रिकॉर्ड 11 वीं बार फ्रेंच चैंपियंस का ताज पहनाया, एएस सेंट-इटियेन के 10 खिताबों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *