देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

जम्मू-कश्मीर में 13 जगहों पर एनआईए के छापे

श्रीनगर, 15 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकवादी साजिश रचने के मामले में सोमवार को जम्मू-कश्मीर में 13 जगहों पर छापे मारे।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कश्मीर घाटी में बडगाम, शोपियां, पुलवामा, श्रीनगर और अनंतनाग जिलों में 13 जगहों पर छापे मारे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि छापे जम्मू में 2022 में दर्ज एक आतंकवादी साजिश रचने के मामले में चल रही जांच का हिस्सा है।
सूत्रों ने बताया कि आरसी-5/2022/एनआईए/जेएमयू मामले में तलाशी चल रही है।
यह मामला भौतिक और साइबर स्पेस दोनों में साजिश रचने और जम्मू-कश्मीर में चिपकाने वाले बमों, अत्याधुनिक शक्तिशाली विस्फोटकों और छोटे हथियारों से हिंसक आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों द्वारा योजना बनाये जाने से संबंधित है। उन्होंने बताया ये योजनाएं इन आतंकवादी संगठनों द्वारा जम्मू-कश्मीर में शांति एवं सांप्रदायिक वैमनस्य को भंग करने के लिए, स्थानीय युवाओं/भूमिगत सदस्यों के साथ मिलकर आतंक और हिंसा के कृत्यों को अंजाम देने के लिए रची गयी बड़ी साजिश का हिस्सा हैं।
एनआईए ने इसी मामले में पिछले सप्ताह जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी संगठनों के सदस्यों और हाइब्रिड आतंकवादियों तथा कई प्रमुख प्रतिबंधित पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठनों के नवगठित ऑफशूट और सहयोगियों से जुड़े आतंकवादियों के परिसरों में व्यापक तलाशी ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *