व्यापार

चैटजीपीटी-संचालित एआई प्रोफेसर एमिटी विश्वविद्यालय में हुए शामिल

नई दिल्ली, 08 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। एमिटी यूनिवर्सिटी ऑनलाइन, ऑनलाइन डिग्री कार्यक्रमों की पेशकश करने के लिए यूजीसी (विश्वविद्यालय अनुदान आयोग) द्वारा अधिकृत एक विश्वविद्यालय ने सोमवार को प्रोफेसर एएमआई- ऑनलाइन उच्च शिक्षा में भारत के पहले एआई प्रोफेसर के लॉन्च की घोषणा की।

चैटजीपीटी-4 और ओपन एआई-संचालित तकनीक द्वारा संचालित, प्रोफेसर एएमआई को एमिटी ऑनलाइन के प्रत्येक छात्र के लिए उनकी ताकत, सुधार के क्षेत्रों और सीखने की शैली के आधार पर नए युग के व्यक्तिगत सीखने के अनुभव को सक्षम करने के लिए डिजाइन किया गया है।

एमिटी यूनिवर्सिटी ऑनलाइन के अध्यक्ष अजीत चौहान ने एक बयान में कहा, प्रोफेसर एएमआई एक केंद्रित, ऑन-डिमांड और रीयल-टाइम सीखने के अनुभव की सुविधा प्रदान करेगा। जब ऑनलाइन सीखने की बात आती है, तो निजीकरण कुंजी है। हम मानते हैं कि प्रत्येक शिक्षार्थी अद्वितीय है और सीखने की अलग-अलग जरूरतें हैं और प्रो. एएमआई इन विविध आवश्यकताओं के अनुरूप होंगे।

यह रिकॉर्ड किए गए वीडियो व्याख्यान दे सकता है और अधिकांश शैक्षणिक और शिक्षण प्रबंधन प्रणाली से संबंधित प्रश्नों का उत्तर देने के लिए प्रोग्राम किया गया है। यह छात्रों को 24/7 चैट सहायता भी प्रदान करता है।

ऑनलाइन डिग्री कार्यक्रमों के माध्यम से उच्च शिक्षा की पहुंच, फ्लेक्सिबिलिटी और लागत प्रभावी चिंताओं को हल करने के लिए प्रोफेसर एएमआई का शुभारंभ एमिटी का एक कदम है। प्रोफेसर एएमआई छात्रों की संतुष्टि, बेहतर सीखने के परिणामों, पूर्णता दरों में वृद्धि और दक्षता में सुधार करके विश्वविद्यालय से शिक्षार्थी तक सभी हितधारकों को लाभान्वित करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *