मनोरंजन

संजय लीला भंसाली ने 1.60 हजार स्क्वायर फीट में बनाया वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ का सेट

मुंबई, 26 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। चाहे ‘हम दिल दें चुके सनम हो’ या ‘देवदास’ या फिर कुछ वक्त पहले आई पद्मावत और गंगूबाई काठियावाड़ी, संजय लीला भंसाली एक ऐसे फिल्म मेकर हैं जो अपने ग्रैंड मूवी सेट्स और उसकी बारीकियों के लिए जाने जाते हैं। हर फिल्म में उनके सेट दर्शकों को पूरी तरह से अलग दुनिया से रूबरू कराते हैं।

ऐसे में ओटीटी को भी अगले स्तर पर ले जाते हुए संजय लीला भंसाली अब ‘हीरामंडी’ के साथ सामने आ रहे हैं। इस वेब सीरीज में आजादी के पहले के भारत में तवायफों के जीवन में प्रेम और धोखे की कहानियां बिल्कुल उनके सिग्नेचर स्टाइल में होंगी। दिलचस्प बात यह है कि ‘हीरामंडी’ ग्लोबल दुनिया में देश की सबसे बड़ी ओटीटी पेशकश है, इसके लिए फिल्म मेकर का नजरिया और भी महत्वाकांक्षी है।

हालांकि, इससे जुड़ी डिटेल्स अब तक सामने नहीं आई है, लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक इस सीरीज के लिए लगभग 1,60,000 स्क्वायर फुट का एक विशाल सेट बनाया गया है। निर्देशक व्यक्तिगत रूप से इसकी हर छोटी से छोटी चीज पर गौर कर रहे हैं। अभिनेता के लुक से लेकर सेट की बारीकियां और आर्ट डिजाइन तक सब कुछ वो देख रहे हैं। यहां तक कि हर सीन के साथ लाइटिंग पर भी वो पैनी नजर रखते हैं, जो एक अलग विजुअल विगनेट को कैप्चर करती है। ‘हीरामंडी’ को अपनी अब तक की सबसे महत्वाकांक्षी परियोजना बताते हुए संजय लीला भंसाली अपनी आइकोनिक फिल्मों की तुलना में इस सीरीज में दोगुना जुनून और पैमाना दिखा रहे हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ykhij,lhj,lhi