देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

भारत दर्शन यात्रा पहुंची मुख्यमंत्री निवास, शिवराज ने किया स्वागत

भोपाल, 18 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने निवास पर पहुंची भारत दर्शन यात्रा का भव्य स्वागत किया।
ये यात्रा कल रात मुख्यमंत्री निवास पहुंची। ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ योजनांतर्गत समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को साझा करने की पहल पर आयोजित यात्रा के तहत मुख्यमंत्री निवास पर तेलुगु संगमम कार्यक्रम हुआ।
इस अवसर पर श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश की धरती पर तेलुगु भाई-बहनों का स्वागत है। सांस्कृतिक रूप से भारत सदैव एक था, एक है और एक रहेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज वैभवशाली, गौरवशाली और शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है।
कार्यक्रम में 30 कलाकारों के दल द्वारा तेलुगु नृत्य एवं गायन की मनमोहक प्रस्तुतियाँ दी गई। अतिथियों का तेलंगाना और मध्यप्रदेश की कला-संस्कृति अनुसार अभिनंदन किया गया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वे पार्टी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव का आभार व्यक्त करना चाहते हैं क्योंकि उन्होंने प्रधानमंत्री श्री मोदी की कल्पना एक भारत श्रेष्ठ भारत को साकार रूप देने का काम किया है।
उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश और तेलंगाना में कई समानताएँ हैं। सांची के स्तूप के प्रवेश द्वार में तेलंगाना के प्रतीक चिन्ह काग की तोरणम की छवि दिखाई देगी, बुरहानपुर के कुंडी भंडारे की तरह ही गोलकुंडा का किला अपने अनोखे जल प्रदाय तंत्र के लिए दुनिया में विख्यात है।
इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने कहा कि 12 प्रकार की रामायण की रचना तेलुगु भाषा में हुई है। भगवान राम उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, लेकिन उनके बारे में ग्रंथ की रचना 12 अलग-अलग कवियों ने तेलुगु भाषा में की, इसका मतलब है, राम हमें जोड़ते हैं। उत्तर में अयोध्या है वैसे ही तेलंगाना में दक्षिण की भद्राचलम है। भगवान वनवास के कालखंड में भद्राचलम रुके।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में तेलुगु से भाई-बहन मध्यप्रदेश की यात्रा पर हैं। पूरे प्रदेश की जनता आनंद अनुभव कर रही है।
उन्होंने कहा कि वे जब विद्यार्थी परिषद में राष्ट्रीय महामंत्री थे, तब तेलंगाना राज्य की मांग चल रही थी। तेलंगाना को लेकर आंदोलन में उन्होंने स्वर्गीय सुषमा स्वराज के साथ भाग लिया था।
पार्टी के प्रदेश संगठन प्रभारी व तेलुगु संगमम् के संस्थापक मुरलीधर राव ने कहा कि राम जन्म भूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, बनारस और काशी में कॉरिडोर का निर्माण हुआ उसी तर्ज पर मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में महाकाल में दुनिया भर के हिंदू आते हैं। अब महाकाल लोक के उद्धार होने के बाद ऐसा लग रहा है वैभव का पूरा प्रकाश पूरे दुनिया में छा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *