देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

अकोला हादसा: प्रत्येक मृतक के आश्रित को 4 लाख रुपये की मदद और घायलों का मुफ्त इलाज कराएगी सरकार

-हादसे की होगी उच्चस्तरीय जांच

मुंबई, 10 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घोषणा की है कि अकोला जिले में स्थित पारसगांव में मंदिर के शेड पर पेड़ गिरने की घटना में मारे गए लोगों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। साथ ही घटना की उच्चस्तरीय जांच भी करायी जाएगी। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि यह घटना बहुत ही पीड़ादायक है। सरकार इस घटना में पीड़ितों के साथ है।

देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि इस घटना में मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये दिए जाएंगे। 40 से 60 प्रतिशत घायल प्रत्येक व्यक्ति को 74 हजार रुपये दिए जाएंगे। 60 प्रतिशत से अधिक विकलांग व्यक्तियों को 2 लाख 50 हजार रुपये की सहायता दी जायेगी। साथ ही इस घटना में घायलों को एक सप्ताह से अधिक समय तक अस्पताल में भर्ती रहने की स्थिति में 16 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी और एक सप्ताह से कम समय तक अस्पताल में भर्ती होने वाले घायलों को 5,400 रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। फडणवीस ने कहा कि वे लगातार जिलाधिकारी के संपर्क में हैं और घायलों का अच्छे अस्पताल में इलाज करवाने का निर्देश दिया गया है। इस हादसे में घायल हुए सभी लोगों के इलाज का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के अकोला जिले में रविवार को देर रात बारिश के दौरान एक मंदिर के शेड पर नीम का पेड़ गिर जाने की घटना में सोमवार सुबह तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 35 घायलों को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *