खेल

धोनी के विश्व कप विजयी छक्के का स्मारक बनाएगा एमसीए

मुंबई, 04 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। महेंद्र सिंह धोनी ने आज से ठीक 12 साल पहले मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में छक्का लगाकर भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाया था। हम बात कर रहे हैं 2011 के वनडे वर्ल्डकप फाइनल की, जब माही ने तेज गेंदबाज नुवान कुलकसेकरा की गेंद पर गगनचुंबी छक्का लगाकर भारत को 28 साल बाद वर्ल्ड कप जिताया था। आज तक हर एक भारतीय उस सिक्स को याद करता है और आनंद उठता है। वहीं अब एमसीए यानी मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने धोनी को सम्मानित करने के लिए एक खास प्लान बनाया है।

एमसीए महेंद्र सिंह धोनी द्वारा 2011 के वर्ल्डकप फाइनल` में लगाए गए विनिंग छक्के पर मेमोरियल बनाना चाहती है। स्मारक वहां बनेगा जिस स्टैंड में गेंद लैंड हुई थी। बता दें कि स्टैंड्स और पवेलियन तो कई क्रिकेटर्स के नाम हैं। लेकिन मेमोरियल किसी प्लेयर या उनके शॉट पर भारत में पहली बार बनने जा रहा है। मेमोरियल का उद्धघाटन 8 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के मैच वाले दिन हो सकता है। हालांकि यह सब तभी मुमकिन हो पाएगा जब माही की इसमें मंजूरी होगी। एमसीए के प्रेजिडेंट अमोल काले ने कहा, ‘एमसीए को उम्मीद है कि इसका उद्घाटन एमएस धोनी द्वारा किया जाएगा, जब वह वानखेड़े में 8 अप्रैल को मुंबई और चेन्नई के मैच के लिए मुंबई में होंगे। वानखेड़े स्टेडियम में विश्व कप विजय स्मारक का उद्घाटन करने पर एमसीए धोनी को सम्मानित भी करेगा।’

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर ग्रांट इलियट को भी इसी तरह से सम्मानित किया गया था। उन्होंने 2015 के विश्वकप में सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छक्का लगाकर अपनी टीम को मैच जिताया था और फाइनल में पहुंचाया था। ऐसे में गेंद जिस जगह पर जाकर लैंड की थी वहां मेमोरियल बनाया गया था ताकि फैंस इसको याद रख सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *