देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

कानपुर में होजरी मार्केट में भीषण आग, सैकड़ों दुकानें खाक

कानपुर, 31 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। उत्तर प्रदेश में कानपुर के बांसमंडी क्षेत्र में शुक्रवार सुबह शहर की सबसे बड़ी होजरी मार्केट में भीषण आग लगने से सैकड़ों दुकाने जलकर खाक हो गयी।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि आग की चपेट में आकर सैकड़ों दुकानें जलकर खाक हो गई है। अब तक करोड़ों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। आग की लपटें उठती देख कर राहगीरों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर अनवरगंज पुलिस के साथ लाटूश रोड, मीरपुर, फजलगंज और जाजमऊ आदि फायर स्टेशनों से दर्जनों गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने का प्रयास कर रही है। लखनऊ से हाइड्रोल‍िक फायर ब्रिगेड मशीन मंगाने के साथ ही सेना ने मोर्चा संभाला है।
बांसमंडी स्थित हमराज कंपलेक्स के बगल में चार मंजिला एआर टावर स्थित है। जिसमें सैकड़ों रेडीमेड कपड़ों की दुकानें हैं। हमराज कंपलेक्स के पहली मंजिल की दुकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई जो धीरे-धीरे भड़कते हुए ऊपर की मंज़िल स्थित दुकानों तक जा पहुंची। कंपलेक्स के छज्जे से आग की लपटें और धुआं उठता देख कर राहगीरों ने अनवरगंज पुलिस के साथ ही कंट्रोल रूम पर फायर ब्रिगेड को जानकारी दी। सूचना मिलते ही मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा लाटूश रोड अग्निशमन अधिकारी कैलाश चंद्रा और फजलगंज अग्निशमन अधिकारी विनोद कुमार पांडेय के साथ मौके पर पहुंचे। वही आग लगने की सूचना पर पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड भी फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।
मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा ने बताया क‍ि प्रथम दृष्टया मार्केट में शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है। जो बढ़ते हुए ऊपर की दुकानों तक जा पहुंची हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *