देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

राहुल गांधी ने विदेश में भारतीय लोकतंत्र को किया अपमानित : गिरिराज सिंह

बेगूसराय, 13 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी विदेश में जाकर भारतीय लोकतंत्र को अपमानित कर रहे हैं। लोकसभा अध्यक्ष को ऐसे नेताओं पर कार्यवाही करनी चाहिए।

सोमवार को वीडियो जारी कर गिरिराज सिंह ने कहा है कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के बाहर लंदन में जाकर भारत को अपमानित किया। भारत के लोकतंत्र को अपमानित किया, भारतीय संसद को अपमानित किया। आज लोकसभा का सत्र शुरू हुआ है, सदन में माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष को राहुल गांधी पर कार्रवाई करनी चाहिए। जो व्यक्ति सदन में 52 मिनट तक बोलता रहा, गालियां देने का काम किया, हताशा में झूठा आरोप लगाया। वह व्यक्ति विदेशों में जाकर किस हैसियत से भारत के लोकतंत्र को संसद को, देश को अपमानित कर रहा है।

गिरिराज सिंह ने कहा है कि राहुल गांधी पर देशद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए। भारत ही ऐसा देश है, जहां देश के अंदर देश को टुकड़े-टुकड़े करने वाले गैंग के सदस्य रहते हैं। राहुल गांधी के विचार तथा आचरण देशद्रोही और टुकड़े-टुकड़े गैंग से कम नहीं हैं। विदेशी ताकतों को भारत के आंतरिक मामलों में दखल दिलाने की राहुल गांधी की मंशा का हम सब खंडन करते हैं। राहुल गांधी को इसके लिए सदन में आकर माफी मांगनी चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *