खेल

नई दिल्ली का ‘स्लम सॉकर’ लॉरेस ‘स्पोर्ट फोर गुड’ पुरस्कार के लिए नामित

लंदन, 20 फरवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। नई दिल्ली स्थित ‘स्लम सॉकर’ को सोमवार को इस साल के लॉरेस ‘स्पोर्ट फोर गुड’ पुरस्कार के लिए नामित किया गया।

‘स्लम सॉकर’ फुटबॉल परियोजना का लक्ष्य भारतीय राजधानी के बेघरों को शिक्षा मुहैया कराना और उनके स्तर में सुधार करना है।

लॉरेस ‘स्पोर्ट फोर गुड’ पुरस्कार एक ऐसे व्यक्ति या संगठन को मान्यता देता है जिसने खेल के माध्यम से बच्चों और युवाओं के जीवन को बदलने में महत्वपूर्ण योगदान दिया हो।

स्लम सॉकर पुरस्कार के लिए चार अन्य उम्मीदवारों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।

अर्जेन्टीना की विश्व कप विजेता फुटबॉल टीम के कप्तान लियोनल मेस्सी और फाइनल में हैट्रिक लगाकर गोल्डन बूट पुरस्कार जीतने वाले फ्रांस के काइलियान एमबाप्पे को लॉरेस साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार के लिए नामित किया गया है।

फार्मूला वन ड्राइवर मैक्स वेरस्टापेन, टेनिस स्टार रफेल नडाल और मेस्सी 2023 के लिए नामित उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो पहले भी यह पुरस्कार जीत चुके हैं।

पुरुष वर्ग के शीर्ष पुरस्कार के लिए मोंडो डुप्लांटिस और स्टेफ करी को भी नामित किया गया है।

महिला वर्ग में पुरस्कार की दौड़ में शेली आन फ्रेजर प्राइस, सिडनी मैकलॉघलिन लेव्रोन, केटी लेडेकी, एलेक्सिया पुटेलास, मिकाइला शिफरिन और इगा स्वियाटेक शामिल हैं।

साल की सर्वश्रेष्ठ टीम के लिए अर्जेन्टीना की पुरुष फुटबॉल टीम, रीयाल मैड्रिड, एनबीए टीम द गोल्डन स्टेट वारियर्स, ओरेकल रेड बुल रेसिंग टीम, फ्रांस की पुरुष रग्बी टीम और इंग्लैंड की महिला फुटबॉल टीम को नामित किया गया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *