खेल

शॉर्ट गेंद खेलना पसंद करती हैं शेफाली वर्मा और ऋचा घोष : कप्तान हरमनप्रीत

केपटाउन, 16 फरवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर का मानना है कि युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और ऋचा घोष ने भले ही कुछ दिग्गज खिलाड़ियों की तरह पारंपरिक तरीके से ट्रेनिंग नहीं ली हो लेकिन वे शॉट में प्रयोग से टीम की मदद कर रही हैं। शेफाली (28 रन, 23 गेंद) और मध्यक्रम बल्लेबाज ऋचा (नाबाद 44 रन, 32 गेंद) ने बुधवार को कुछ शानदार शॉट खेले जिससे भारतीय टीम ने महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप मैच में वेस्टइंडीज को 11 गेंद रहते छह विकेट से पराजित कर दिया।

हरमनप्रीत ने कहा कि दोनों युवा खिलाड़ियों ने शार्ट गेंद खेलने का लुत्फ उठाया। बल्ले से दोनों की अहम पारियों की तारीफ करते हुए हरमनप्रीत ने कहा, शेफाली और ऋचा ऐसी खिलाड़ी हैं जो शॉर्ट गेंद खेलना पसंद करती हैं। वे पारंपरिक भारतीय बल्लेबाज नहीं हैं जो ड्राइव खेलना पसंद करती हों। वे ऐसी खिलाड़ी हैं जो शॉर्ट गेंद का आनंद लेती हैं और अब उन्हें सीनियर टीम में भी काफी लंबा समय हो चुका है। उन्होंने कहा, वे अब तक 50 से ज्यादा मैच खेल चुकी हैं। वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को जानती हैं और यह भी कि उन्हें किस तरह की गेंद मिल रही है, जब आप बल्लेबाजी के जाते हो तो यह समझना काफी अहम होता है कि कितनी रफ्तार से गेंद आ रही है और मुझे लगता है कि वे अब परिपक्व हो चुकी हैं।

उन्होंने कहा, यह देखकर अच्छा लगता है कि वे जिम्मेदारी ले रही हैं और हमें किसी भी परिस्थिति से बाहर निकाल रही हैं। कप्तान ने साथ ही कहा कि इस जोड़ी की बदौलत टीम का बल्लेबाजी लाइन अप गहरा हो गया है जिससे टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा, अब हमारा बल्लेबाजी लाइन अप बड़ा है और हम खुद पर अतिरिक्त दबाव भी नहीं डाल रहे हैं क्योंकि टीम में हर कोई मैच में जीत दिलाने की काबिलियत रखता है और हम एक दूसरे पर भरोसा रखते हैं। हरमनप्रीत ने कहा, जो भी क्रीज पर होता है, हम उस पर भरोसा रखते हैं कि वह हमारे लिये मैच में जीत दिलायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *