देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

जीवन मिशन घोटाला : ईडी ने एम शिवशंकर को किया गिरफ्तार

कोच्चि, 15 फरवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के पूर्व प्रधान सचिव और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के सेवानिवृत्त अधिकारी एम शिवशंकर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राज्य सरकार के जीवन मिशन परियोजना घोटाला के संबंध में गिरफ्तार कर लिया है। जीवन मिशन परियोजना का उद्देश्य 2018 की बाढ़ में घर खोने वाले गरीबों को घर उपलब्ध कराना था।

शुक्रवार, सोमवार और मंगलवार को शिवशंकर से पूछताछ करने वाले ईडी अधिकारियों ने मंगलवार रात 11:45 बजे उनकी गिरफ्तारी दर्ज की। मेडिकल जांच के बाद उन्हें बुधवार सुबह एर्नाकुलम प्रधान सत्र न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। इसके साथ ही शिवशंकर को विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों द्वारा भ्रष्टाचार के मामलों में चार बार गिरफ्तार किया गया है। सोने की तस्करी के मामले में आरोपी स्वप्ना सुरेश, सरिथ पीएस और संदीप नायर के बयानों के बाद उन्हें इस बार गिरफ्तार किया गया है।

जांच अधिकारियों ने घोटाले के संबंध में यूनिटेक के प्रबंध निदेशक संतोष एपन और लाइफ मिशन के तत्कालीन मुख्य कार्यकारी अधिकारी यूवी जोस के बयान भी लिए। इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक जांच टीम ने पाया कि राज्य सरकार की ओर से निर्माण कर रहे यूनिटेक को टेंडर के जरिए ठेका नहीं मिला था। यूनिटेक के प्रबंध निदेशक संतोष ने आरोप लगाया कि इस मामले में प्रतिवादी ने परियोजना के लिए 4.48 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *