देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

राहुल से ईडी की पूछताछ गैरकानूनी : कांग्रेस

नई दिल्ली, 20 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ को कांग्रेस ने गैरकानूनी करार दिया है। कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि बिना एफआईआर के ईडी को पूछताछ का अधिकार नहीं है। ईडी ने अभी तक राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर की कोई कॉपी साझा नहीं की है। इसलिए यह पूछताछ पूरी तरह से अवैध है।

माकन ने कहा कि देश के आम जनमानस की आवाज उठाने के लिए राहुल गांधी को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिन विपक्षी नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ले ली उन पर तो कोई कार्रवाई नहीं की जा रही लेकिन जो विपक्ष में रहकर भाजपा की गलत नीतियों का विरोध कर रहे हैं उन्हें सरकार जांच एजेंसियों से परेशान करा रही है। माकन ने कहा कि भाजपा सरकार आने के बाद से बीते आठ वर्षों मे ईडी ने पांच हजार से अधिक मामले दर्ज किए हैं। ईडी ने अधिकतर मामले विपक्षी नेताओं को परेशान करने के लिए दर्ज किए हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस केन्द्र की अग्निवीर योजना का विरोध करते हुए देश के युवाओं के साथ खड़ी है। मकान ने कहा कि अग्निवीर योजना से युवाओं को कोई लाभ नहीं होने वाला है। माकन ने कहा कि ईडी की गैरकानूनी पूछताछ और अग्निवीर योजना के विरोध में कांग्रेस आज जंतर-मंतर पर सत्याग्रह कर रही है और शाम को इन दोनों मुद्दों को लेकर कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए आज पुन: ईडी ने तलब किया है। ईडी इससे पहले राहुल गांधी से तीन दिन में लगभग 30 घंटे की पूछताछ कर चुकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *