व्यापार

सैमसंग ने स्नैपड्रैगन जेनरेशन 3 चिपसेट के साथ नया लैपटॉप पेश किया

सोल, 30 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग ने एक नया लैपटॉप, गैलेक्सी बुक2 प्रो 360 पेश किया है, जो क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8सीएक्स जेनरेशन 3 चिपसेट द्वारा संचालित होगा। जीएसएमअरेना के अनुसार, नए मॉडल की घोषणा दक्षिण कोरिया में की गई और इसे 16 जनवरी, 2023 को जारी किया जाएगा। इस साल की शुरुआत में, 8सीएक्स जेनरेशन 3 चिपसेट को विंडोज-ऑन-एआरएम उपकरणों के लिए लॉन्च किया गया था, जिसमें प्रदर्शन में बड़े सुधार किए गए थे।

रिपोर्ट के अनुसार, जेनरेशन 2 की तुलना में, यह 85 प्रतिशत से अधिक बेहतर मल्टी-कोर सीपीयू प्रदर्शन और 60 प्रतिशत से अधिक बेहतर जीपीयू प्रदर्शन प्रदान करता है। लैपटॉप 13.3 इंच की स्क्रीन के साथ आता है, साथ ही यह सुपर लाइट और सिर्फ 1.04 किग्रा और 11.5 मिमी स्लिम है। इसके अलावा, इसमें एक एमोएलईडी डिस्प्ले है जो 360 डिग्री के आसपास फ्लिप कर सकता है, ताकि इसमें शामिल एस पेन स्टाइलस के साथ नोट करने के लिए टैबलेट के रूप में इस्तेमाल किया जा सके।

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्नैपड्रैगन-संचालित लैपटॉप एक बार चार्ज करने पर 35 घंटे तक वीडियो प्लेबैक कर सकता है, साथ ही यह बिल्ट-इन 5जी और वाई-फाई 6ई सपोर्ट के साथ बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करता है। इस बीच, सैमसंग कथित तौर पर अगले साल 17.3 इंच के ओएलईडी पैनल के साथ एक नए डिवाइस सेगमेंट फोल्डेबल स्क्रीन लैपटॉप में प्रवेश करने की योजना बना रहा है। सैममोबाइल के अनुसार, 2023 में, सैमसंग डिस्प्ले की योजना लैपटॉप के लिए 8.5 मिलियन ओएलईडी पैनल बनाने की है, जो इस साल की तुलना में 43 प्रतिशत अधिक है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *