मनोरंजन

द स्टोरीटेलर सत्यजीत रे को विनम्र श्रद्धांजलि: आदिल हुसैन

पणजी, 23 नवंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। अभिनेता आदिल हुसैन ने मंगलवार को कहा कि फर्म द स्टोरीटेलर भारतीय सिनेमा के महानायक सत्यजीत रे को एक विनम्र श्रद्धांजलि है। द स्टोरीटेलर की कास्ट और क्रू गोवा में 53वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में टेबल टॉक को संबोधित कर रहे थे।

फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले आदिल ने कहा कि यह फिल्म महान फिल्म निर्माता और कहानीकार सत्यजीत रे की एक छोटी कहानी पर आधारित है। उन्होंने कहा, अपने किरदार के बारे में बात करते हुए, आदिल ने कहा कि एक अभिनेता को अपने छोटे-स्व से बड़े स्व तक की यात्रा करनी चाहिए, ताकि वह कहानी और चरित्र में खुद को तल्लीन कर सके। चरित्र के लिए सहानुभूति पैदा करना एक अभिनेता के सबसे बड़े गुणों में से एक है।

अभिनेत्री तनिष्ठा चटर्जी ने कहा कि एक कलाकार के तौर पर उन्हें लगता है कि कला मुक्त होनी चाहिए, लेकिन आज की दुनिया में जहां फिल्म बनाने में बहुत सारा काम शामिल है, वहां कुछ भी मुफ्त नहीं आता है। उन्होंने कहा, किसी की रचना की मौलिकता का सम्मान करना और साहित्यिक चोरी से बचना कलाकार समुदाय की जिम्मेदारी है। न केवल सिनेमा में, बल्कि इन दिनों हर क्षेत्र में कॉपीराइट एक चुनौतीपूर्ण मुद्दा है।

निर्माता सुचंदा चटर्जी ने कहा कि फिल्म साहित्यिक चोरी के खिलाफ एक मजबूत संदेश देती है। उन्होंने कहा, यह तीन साल की एक कठिन यात्रा थी, लेकिन हम परिणाम से खुश हैं। द स्टोरीटेलर सोमवार को प्रदर्शित हुई। यह फिल्म भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के 53वें संस्करण में प्रतिष्ठित स्वर्ण मयूर के लिए भी प्रतिस्पर्धा कर रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *