खेल

टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल में मिली हार से टीम निराश, लेकिन अब आगे बढ़ने की जरुरत : हार्दिक पांड्या

वेलिंगटन, 16 नवंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। भारतीय कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने बुधवार को कहा कि हाल ही में समाप्त हुए आईसीसी टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार से टीम निराश है, लेकिन अब इसे भूलकर आगे बढ़ने की जरुरत है।

भारत शुक्रवार को वेलिंगटन में होने वाले पहले टी-20 के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी सफेद गेंद की श्रृंखला की शुरुआत करेगा। केएल राहुल, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे वरिष्ठ सितारों की गैरमौजूदगी में हार्दिक टीम की अगुवाई करेंगे।

हार्दिक ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, टी20 विश्व कप की निराशा है, लेकिन हम पेशेवर हैं। हमें इससे निपटने की जरूरत है जिस तरह से हम अपनी सफलता का सामना करते हैं और आगे बढ़ते हैं, बेहतर होने और अपनी गलतियों को सुधारने की कोशिश करते हैं।

हार्दिक ने कहा कि टी20 विश्व कप 2024 के लिए रोडमैप शुरू हो गया है लेकिन अभी ध्यान टीम को न्यूजीलैंड में अपने क्रिकेट का आनंद लेने देना है। ऑलराउंडर ने कहा कि न्यूजीलैंड पिछले कुछ वर्षों में शानदार टीम रही है। उन्होंने कहा, उन्होंने हमेशा एक शो दिखाया है और एक टीम के रूप में आपको चुनौती दी है।

हार्दिक ने कहा कि यह सीरीज युवाओं के लिए टीम में अपनी काबिलियत साबित करने और कुछ बेहतरीन प्रदर्शन करने का शानदार मौका होगा। भारतीय टीम स्थानीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक बेसिन रिजर्व, वेलिंगटन में अभ्यास करेगी।

भारत ऑस्ट्रेलिया में विश्व टी20 के बाद तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड के दौरे पर है। श्रृंखला 18 से 30 नवंबर के बीच आयोजित की जाएगी और न्यूजीलैंड अगले साल जनवरी में सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए भारत लौटेगा।

भारतीय टीम इस प्रकार है: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उप-कप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *