देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

पश्चिम रेलवे ने वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए 25 ट्रेनों के समय में किया बदलाव

मुंबई, 16 नवंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। पश्चिम रेलवे ने मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस की समय सारिणी को ध्यान में रखते हुए 25 ट्रेनों के समय में बदलाव किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

विज्ञप्ति में मंगलवार को कहा गया, जिन ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है उनमें मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस भी शामिल है और गुजरात में वापी तथा अहमदाबाद रेलवे स्टेशनों के बीच इसकी समय सारिणी में बदलाव किया गया है। इसमें कहा गया है, ‘‘20901/02 मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर कैपिटल वंदे भारत एक्सप्रेस के चलने से कई ट्रेनों के समय में बदलाव किया जाएगा।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने कहा कि ट्रेन के समय में केवल कुछ मिनटों का बदलाव किया गया है और नई समय सारिणी अगले कुछ दिनों में प्रभावी होगी। ठाकुर ने कहा कि यह ट्रेन संचालन को सुचारू बनाने के लिए किया गया है।

विज्ञप्ति के अनुसार, मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद गुजरात सुपरफास्ट एक्सप्रेस, हावड़ा-अहमदाबाद सुपरफास्ट एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस, और बांद्रा टर्मिनस-रामनगर सुपरफास्ट एक्सप्रेस कुछ ऐसी ट्रेनें हैं जिनके समय में बदलाव किया गया है।

स्वदेशी रूप से डिजाइन और निर्मित सेमी-हाई स्पीड मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल 30 सितंबर को गुजरात की राजधानी से हरी झंडी दिखाई थी और अगले दिन से इसका व्यावसायिक संचालन शुरू कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *