देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

भाईचुंग भूटिया हाम्रो सिक्किम पार्टी के नए अध्यक्ष

गंगटोक, 20 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भाईचुंग भूटिया को ‘हाम्रो सिक्किम पार्टी (एचएसपी)’ का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। अभी तक वह कार्यकारी अध्यक्ष थे। भूटिया ने पूर्व अध्यक्ष डॉ. बीना बस्नेत की जगह ली है।

पार्टी की मंगलवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, एचएसपी के नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भाईचुंग भूटिया को नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। भूटिया अब सिक्किम को भ्रष्ट शासन से मुक्त कराने और लोगों के प्रति एक पारदर्शी और जवाबदेह सरकार बनाने के लिए पार्टी का नेतृत्व करेंगे।

भूटिया ने पार्टी अध्यक्ष का पद स्वीकार करते हुए भविष्य की रणनीति का खुलासा किया है। उन्होंने कहा, हम सिक्किम के लोगों की सेवा करने और उनकी आशाओं और आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने के अपने प्रयास जारी रखेंगे। हम सामाजिक समानता और न्याय सुनिश्चित करने और प्रत्येक सिक्किमी के लिए अपार अवसरों के सृजन के लिए अथक प्रयास करेंगे।

उन्होंने पार्टी की पूर्व अध्यक्ष डॉ. बीना बस्नेत को अपना कार्यकाल सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए बधाई दी। उल्लेखनीय है कि हाम्रो सिक्किम पार्टी सिक्किम का एक क्षेत्रीय राजनीतिक दल है। इसकी स्थापना वर्ष 2018 में हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *