खेल

अबू धाबी टी-10 के सीओओ नियुक्त हुए राजीव खन्ना

अबू धाबी, 13 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत) क्रिकेट के सबसे तेज और मनोरंजक प्रारूप – अबू धाबी टी10 ने राजीव खन्ना को टूर्नामेंट के आगामी सत्र के लिए मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) नियुक्त किया है। खन्ना समग्र प्रबंधन और प्रतियोगिता संचालन के जिम्मेदार होंगे।

खन्ना, जो एक पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी हैं, खेल प्रबंधन के क्षेत्र में अग्रणी रहे हैं। उन्होंने दुनिया के कुछ सबसे रोमांचक लीग जैसे इंडियन प्रीमियर लीग, प्रो कबड्डी लीग और इंटरनेशनल टेनिस प्रीमियर लीग में कार्यकाल के साथ खेल के प्रति अपने जुनून को विश्व स्तरीय करियर में बदल दिया है।

खन्ना 2009 से आईपीएल में काम कर रहे हैं। उन्होंने पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के सीओओ, राजस्थान रॉयल्स के उपाध्यक्ष और वर्तमान में राजस्थान रॉयल्स के सलाहकार के रूप में काम किया है। वर्षों के दौरान, वह उच्चतम स्तर पर खेल प्रबंधन के तरीकों में अभूतपूर्व परिवर्तन लाने में सक्षम रहे हैं।

अपनी नियुक्ति पर खन्ना ने कहा, अबू धाबी टी 10 दुनिया में सबसे रोमांचक क्रिकेट टूर्नामेंट है और इसलिए मैं प्रतियोगिता में सीओओ के रूप में शामिल होने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मैं निश्चित रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए देखूंगा कि टूर्नामेंट तेजी से बढ़ता रहे और भविष्य में खेल के सितारों के लिए और भी बड़ा आकर्षण बने।

इस बीच, टी10 स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के चेयरमैन शाजी उल मुल्क ने कहा, “राजीव खन्ना ने अपने करियर के दौरान काफी ऊंचाईयां हासिल की हैं और अबू धाबी टी10 परिवार में उनका स्वागत करने के लिए हम बहुत उत्साहित हैं। मुझे यकीन है कि हमारे टूर्नामेंट को उनके अनुभव से काफी फायदा होगा और हम उनके साथ लंबे और फलदायी रिश्ते की उम्मीद करते हैं।

अबू धाबी टी10 अबू धाबी के जायद क्रिकेट स्टेडियम में 23 नवंबर से 4 दिसंबर 2022 तक खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *