मनोरंजन

सामंथा रुथ प्रभु और सुश्रुति कृष्णा ने रिस्पॉन्सिबल फैशन के लिए हाथ मिलाया

नई दिल्ली, 02 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। साउथ सुपरस्टार सामंथा रुथ प्रभु और सुश्रुति कृष्णा इस्तेमाल किए गए कपड़ों के विक्रेताओं के बीच नैतिक फैशन को बढ़ावा देने के लिए साथ में आए हैं। रिलेव साकी, एक घरेलू डी2सी फैशन ब्रांड, रिस्पॉन्सिबल फैशन के प्रति अपने समर्पण को प्रदर्शित करने के लिए फैशन रीसाइक्लिंग तकनीक का एक प्लेटफॉर्म है।

अभिनेत्री और साकी की सह-संस्थापक सामंथा रूथ प्रभु ने कहा, मैंने अपने जीवन में कई स्थायी प्रथाओं को शामिल किया है और हम साकी में अपने ग्राहकों के लिए इसका सार्थक तरीके से अनुवाद करना चाहते हैं। साकी डॉट के साथ, हम एक जिम्मेदार तरीके से प्रोत्साहित कर रहे हैं। खरीदारी जो हमारे उपभोक्ताओं के बीच स्थायी आदतें बनाने में मदद करेगी।

आंकड़ों के अनुसार, फैशन उद्योग दुनिया के कार्बन उत्सर्जन में 10 प्रतिशत का योगदान देता है और लगभग नौ अरब कपड़े अलमारी में बेकार पड़े रहते हैं। पुनर्विक्रय किया गया प्रत्येक परिधान सीओ2 में अपने वजन का छह गुना बचा सकता है, इस प्रकार, फैशन के पर्यावरणीय प्रभाव को सीमित करता है।

पोर्टल उपयोगकर्ताओं को अपने पहले के स्वामित्व वाले साकी कपड़ों को खरीदने और बेचने में सक्षम बनाता है, जिससे उत्पाद की उम्र बढ़ जाती है।

साकी के संस्थापक सुश्रुति कृष्णा ने कहा, साकी में, हम हमेशा वापस देने के तरीकों की तलाश करते हैं। हमने अपने आर्डर के लिए टिकाऊ पैकेजिंग सामग्री का उपयोग करना शुरू कर दिया है।

रिलेव साकी के साथ, हम एक जिम्मेदार फैशन ब्रांड बनने की दिशा में एक और कदम उठा रहे हैं। यह पहल इस बात का एक आदर्श उदाहरण है कि व्यवसाय प्रथाओं पर पुनर्विचार और नवाचार पर ध्यान केंद्रित करने के माध्यम से पर्यावरण पर सीमित प्रभाव होने के बावजूद ब्रांड कैसे बढ़ते रह सकते हैं।

साकी के साथ जुड़ाव के बारे में सकारात्मक, रिलेव के संस्थापक, प्रतीक गुप्ता ने कहा, प्रौद्योगिकी में अतीत में हमारे व्यापार मॉडल को संरचित करने के तरीके को बदलने की शक्ति है। सकरुलर प्रौद्योगिकियों का निर्माण करके संभावनाओं को बढ़ाया गया है जो उपयोगकर्ता के अनुकूल हैं और हम दुनिया के काम करने के तरीके को बदलने की उम्मीद करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *