खेल

अमेरिकी ओपन चैम्पियन मेदवेदेव, मर्रे जीते, हालेप उलटफेर का शिकार

न्यूयॉर्क, 30 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पिछले चैम्पियन दानिल मेदवेदेव ने अमेरिकी ओपन के पहले दौर में स्टीफन कोजलोव को 6.2, 6.4, 6.0 से हराया। वहीं दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिमोना हालेप को यूक्रेन की डारिया स्निगुर ने 6.2, 0.6, 6.4 से हराकर उलटफेर कर दिया। जीत के बाद स्निगुर अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख सकी क्योंकि उनके परिवार और रूस के हमले से जूझ रहे देश के लिये यह जीत काफी मायने रखती हैं।

मेदवेदेव का सामना अब फ्रांस के आर्थर रिंडरनेश से होगा।एंडी मर्रे ने अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को कारूनडोलो को 7.5, 6.3, 6.3 से हराया। चौथी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिटसिपास को क्वालीफायर डेनियल इलाही गालान ने 6.0, 6.1, 3.6, 7.5 से हराया। वहीं 2020 के चैम्पियन डोमिनिक थीम चार सेटों में पाब्लो कारेनो बस्टा से हार गए। 2016 के विजेता स्टान वावरिंका को चोट के कारण कोरेंटिन मूटेट के खिलाफ मुकाबला दूसरे सेट के टाइब्रेकर में हारने के बाद छोड़ना पड़ा।

बियांका आंद्रिस्कू ने फ्रांस की हारमनी टैन को तीन सेटों में मात दी। दुनिया के 29वें नंबर के खिलाड़ी टॉमी पॉल ने बर्नाबी जापाटा मिरालेस को 4.6, 6.3, 2.6, 6.0, 7.5 से हराया। वहीं अमेरिका के सेबेस्टियन कोरडा ने फाकुंडो बागनिस को चार सेटों में हराया। अमेरिका के जेजे वोल्फ ने 16वीं वरीयता वाले रॉबर्टो बातिस्ता एगुट को सीधे सेटों में हराया।

चीन के वू यिबिंग पेशेवर युग में अमेरिकी ओपन मैच जीतने वाले पहले चीनी खिलाड़ी बन गए जिन्होंने 31वीं रैंकिंग वाले निकोलोज बासिलाश्विली को 6.3, 6.4, 6.0 से हराया। तीसरी वरीयता प्राप्त मारिया सक्कारी ने विम्बलडन सेमीफाइनल खेल चुकी ततयाना मारिया को तीन सेटों में हराया जबकि 17वीं रैंकिंग वाली कैरोलिन गार्शिया भी दूसरे दौर में पहुंच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *