खेल

वाडा के परिचालन अधिकारी फ्रेडरिक डोंजे का निधन

मॉन्ट्रियल, 17 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) फ्रेडरिक डोंजे का संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया है। वाडा ने बुधवार को यह जानकारी दी हैं।
श्री डोंजे 50 वर्ष के थे।
वाडा के अध्यक्ष विटोल्ड बांका ने कहा, “यह उन सभी के लिए एक अविश्वसनीय रूप से दुखद समय है जो फ्रेडरिक डोंज को जानते थे। मुझे यकीन है कि वैश्विक डोपिंग रोधी समुदाय इस दुखद समय में फ्रेड के परिवार के प्रति हमारी सबसे ईमानदार संवेदना व्यक्त करने में वाडा के साथ शामिल है।”
उन्होंने कहा, “श्री डोंजे एजेंसी के अभिन्न अंग थे। डोपिंग रोधी और सामान्य रूप से खेल के सभी पहलुओं के बारे में उनका ज्ञान, एथलीटों के लिए वास्तविक परिणाम देने वाला उनका जुनून और संचालन, उनके जाने से हमारे संगठन में गैप पैदा हो गया है।”
उन्होंने कहा, “डोपिंग रोधी में उनके योगदान के अलावा उनकी मानवता, हस्मुख और मिलनसार स्वभाव के लिए हम सभी उन्हें सबसे अधिक याद करेंगे।”
श्री डोंज़े वर्ष 2002 में मीडिया रिलेशंस एंड कम्युनिकेशंस मैनेजर के रूप में वाडा में शामिल हुए। उन्हें वर्ष 2011 में लुसाने में वाडा के यूरोप कार्यालय और अंतरराष्ट्रीय संघ संबंधों के निदेशक बनाया गया। तथा 2016 में वह वाडा सीओओ नियुक्त किये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *