देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

उन्नाव रेप पीड़िता की याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

-उन्नाव कोर्ट में लंबित केस को दिल्ली ट्रांसफर करने की पीड़िता ने की है मांग

नई दिल्ली, 16 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। सुप्रीम कोर्ट उन्नाव रेप पीड़िता के खिलाफ उन्नाव के कोर्ट में दाखिल केस को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग पर अगले हफ्ते सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया है। आज इस मामले को वकील वृंदा ग्रोवर ने चीफ जस्टिस एनवी रमना की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष मेंशन करते हुए जल्द सुनवाई की मांग की। उसके बाद कोर्ट ने अगले हफ्ते सुनवाई करने का आदेश दिया।

उन्नाव रेप पीड़िता के खिलाफ केस उन्नाव की जिला अदालत में इस मामले में दोषी करार दिए गए एक आरोपित के पिता ने दाखिल की है। उन्नाव की जिला अदालत ने रेप पीड़िता, उसके चाचा और उसकी मां के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उन्नाव जिला अदालत में रेप पीड़िता और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 419,420,467, 468 और 471 के तहत केस दर्ज किया गया है। उन्नाव की जिला अदालत ने रेप पीड़िता के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

रेप पीड़िता की सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में कहा गया है कि उन्नाव की जिला अदालत में पेश होने पर उसकी जान को खतरा है। रेप पीड़िता के खिलाफ वहां के रसूखदार लोगों ने अपराध किया है और कोर्ट उन्हें दोषी करार दे चुकी है।

उल्लेखनीय है कि 20 दिसंबर, 2019 को पीड़िता से रेप के मामले में तीस हजारी कोर्ट ने भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने उम्रकैद के अलावा 25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। जुर्माने की इस रकम में से 10 लाख रुपये पीड़िता को देने का आदेश दिया था। तीस हजारी कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ कुलदीप सिंह सेंगर ने दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *