खेल

महिला क्रिकेट : भारत ने तीसरे एकदिनी में श्रीलंका के सामने रखा 256 रनों का लक्ष्य

पल्लेकेले, 07 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मैच मे श्रीलंका के सामने जीत के लिए 256 रनों का लक्ष्य रखा है। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 255 रन बनाए। भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर (75) और पूजा वस्त्राकर (नाबाद 56) ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों के अलावा शेफाली वर्मा ने 49 और यास्तिका भाटिया ने 30 रन बनाए।

इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और केवल 30 रनों के कुल स्कोर पर स्मृति मंधाना केवल 6 रन बनाकर कविशा दिलहारी की गेंद पर पर अनुष्का संजीवनी को कैच देकर चलती बनीं। इसके बाद 89 के कुल स्कोर पर 30 रन बनाकर यास्तिका भाटिया रानाविरा का शिकार बनीं। रश्मि डी सिल्वा ने इसके बाद खतरनाक सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा के एलबीडब्ल्यू कर भारत को तीसरा झटका दिया। शेफाली ने 49 रन बनाए।

शेफाली के आउट होने के बाद हरलीन देओल (01), दीप्ति शर्मा (04) और रिचा घोष (02) के विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए। तीन विकेट नियमित अंतराल पर गिरने के बाद पूजा वस्त्राकर और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पारी को संभाला और सातवें विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी कर भारत को स्कोर 220 के पार ले गईं। 221 के कुल स्कोर पर हरमनप्रीत 75 रन बनाकर चमारी अट्टापट्टू का शिकार बनीं। हरमन ने 88 गेंदों का सामना किया और 7 चौके और दो छ्क्का लगाया। हरमन के बाद पूजा ने पारी संभाली और 56 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल 50 ओवर में भारत का स्कोर 255 तक पहुंचाया। भारत ने 9 विकेट खोकर 255 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से चमारी अट्टापट्टू, रश्मि डी सिल्वा और इनोका रानाविरा ने दो-दो व एमा कंचना, ओशादी रानासिंघे और कविशा दिलहारी ने 1-1 विकेट लिया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ykhij,lhj,lhi