व्यापार

विन्नी ने 22 शहरों में 30 मिनट में केक डिलीवरी की त्वरित वाणिज्य सेवा शुरू की

नई दिल्ली, 07 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। ऑनलाइन उपहार ऑर्डर और डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध कराने तथा बेकरी दुकानें चलाने वाले स्टार्टअप विन्नी ने 22 शहरों में 30 मिनट के अंदर केक वितरण का वादा करते हुए त्वरित वाणिज्य क्षेत्र में प्रवेश किया है। इसके अलावा कंपनी की अगले छह महीनों में इस सेवा को 100 शहरों तक पहुंचाने की योजना है।

विन्नी के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुजीत कुमार मिश्रा ने कहा कि कंपनी चालू वित्त वर्ष (2022-23) के दौरान 700 शहरों में सेवा उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है। कंपनी का मौजूदा उपभोक्ता आधार 20 करोड़ है। राशन खंड में तुरंत सामान उपलब्ध कराने में ब्लिंकिट, इंस्टामार्ट, बिगबास्केट, डंजो आदि कंपनियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा है, वहीं विन्नी इस क्षेत्र में प्रवेश करने वाली पहली उपहार लेनदेन कंपनी है।

मिश्रा ने कहा, ‘‘अभी हमने केक डिलीवरी की शुरुआत की है, लेकिन हम इस सेवा का विस्तार उपहार की अन्य वस्तुओं मसलन पंसद के अनुरूप मग, कुशन आदि के लिए भी करेंगे।’’ विन्नी के खुदरा विभाग ने दो साल के भीतर 23 राज्यों और पांच केंद्रशासित प्रदेशों में 200 से अधिक स्टोर खोले हैं। इसके 40 से अधिक देशों में उसका 4,000 से अधिक विक्रेताओं का नेटवर्क भी है। विन्नी ने दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद और कोलकाता जैसे 22 शहरों में त्वरित वाणिज्य सेवा शुरू की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ykhij,lhj,lhi